नईम म्यू-सो 2 रिव्यू: सेंसेशनल सोनिक सीक्वल

हालांकि pricey, हमें लगता है कि म्यू-तो 2 हर पैसा लायक है। इस औद्योगिक बॉक्स से ध्वनि की गुणवत्ता कोई भी नहीं है, हालांकि यदि आप पहले से ही मूल हैं, तो एचडीएमआई पोर्ट के दूसरे-जीन के अलावा एक बड़ा आकर्षण नहीं है। वास्तव में और वास्तव में यह ध्वनि की गुणवत्ता है जो इस Naim प्रणाली को इतना शानदार बनाती है - आप बेहतर नहीं सुनेंगे।

नईम म्यू-सो 2 रिव्यू: सेंसेशनल सोनिक सीक्वल
नईम म्यू-सो 2 रिव्यू: सेंसेशनल सोनिक सीक्वल



2015 में वापस ब्रिटिश हाई-फाई ऑडियो ब्रांड, नईम ने अपना पहला स्टैंडअलोन ऑल-इन-वन सिस्टम: द म्यू-सो बनाया। इतना दूर होने के कारण, ट्रिक्स के इस जादुई बॉक्स ने एक बोल्ड डिजाइन में स्टैंड-आउट ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान की जिसे हमने सोचा कि एक सनसनीखेज आश्चर्य हुआ।

2019 के लिए फास्ट-फॉरवर्ड और यह दो दौर का समय है, Naim के साथ - फ्रांसीसी कंपनी फोकल के साथ इसके विलय के बाद - यदि आप पूर्ण नाम चाहते हैं, तो म्यू-टू 2, या "दूसरी पीढ़ी" जारी करें।

हम एक सप्ताह के लिए रहने वाले कमरे की मेज पर जगह की एक म्यू-सो 2 गर्व किया है ताकि इसकी ध्वनिक आकर्षण का आनंद लिया जा सके और यहां हमें इस सनसनीखेज सीक्वल सीक्वल का निर्माण करना है।

डिजाइन: नया क्या है?
12 मिमी गहरा डिजाइन बढ़ाया बास के लिए 0.5l अतिरिक्त आंतरिक स्थान देता है
सूक्ष्म कंपन को कम करने के लिए डिज़ाइन किए गए आंतरिक ब्रेसिंग को बढ़ाया
मूल म्यू-की तुलना में 95% आंतरिक घटक नए हैं
जंगले रंग: काला, मोर, टेराकोटा, जैतून (£ 49ea)
एचडीएमआई एआरसी (ऑडियो पास-थ्रू) जोड़ता है
ब्लूटूथ और वाई-फाई (2.4 / 5GHz)
ईथरनेट, ऑप्टिकल, 3.5 मिमी
शामिल रिमोट कंट्रोल
पहली नज़र में दूसरी-जीन म्यू-इसलिए मूल से भिन्न नहीं दिखती है। कई मामलों में ऐसा इसलिए है क्योंकि यह नहीं है। फ्रंट-ऑन यह समान आयाम प्रदान करता है। बिल्ड में धातु का एक ही वजनदार मिश्रण शामिल है, जो एक असामान्य अभी तक सुरुचिपूर्ण औद्योगिक खत्म करता है। सामने की ओर वही रोशन Naim लोगो है, जो अपने पारदर्शी आधार में चमकता है।

लेकिन सिर्फ इसलिए कि यह वही दिखता है निश्चित रूप से इसका मतलब यह नहीं है कि बहुत कुछ नहीं बदला है। इसमें से ज्यादातर वही हुआ है जो आपकी आंखें देख सकती हैं। 12 मिमी की गहराई में, उदाहरण के लिए, मुश्किल से ध्यान देने योग्य है, लेकिन अतिरिक्त बास आउटपुट के लिए आंतरिक स्थान का एक अतिरिक्त आधा लीटर बचाता है (जो, जैसा कि होता है, पहले से ही बड़े से बड़े पैमाने पर चला जाता है - अगर स्पीकर को अपने वातावरण में किसी भी तरह समझदारी से तैनात किया गया है) )।

इसके बाद आंतरिक मेक-अप की रचना है, जिसमें दंगों में इस्तेमाल होने वाले पॉलिमर से निर्मित नई ब्रेसिंग शामिल है, Naim हमें बताती है, इसे यथासंभव कठोर और अक्रिय बनाने के लिए, स्वच्छ ध्वनि के लिए सूक्ष्म-कंपन को कम करना। वास्तव में, 95 प्रतिशत आंतरिक घटक या तो इस उत्पाद के लिए पूरी तरह से नए हैं या पहले-जीन म्यू-की तुलना में बदल दिए गए हैं, जो दूसरे-जीन को किट के बजाय अलग-अलग बिट बनाते हैं।

लेकिन यह कुछ सरल परिवर्तनों के साथ है जो म्यू-सो 2 अपनी आकांक्षाओं को दिखाता है। उदाहरण के लिए, रियर में एचडीएमआई पोर्ट है, उदाहरण के लिए, ऑडियो पास-थ्रू (एआरसी) के साथ पूरा, जिसका अर्थ है कि यह ऑल-इन-वन साउंड सिस्टम एक सफल साउंडबार के रूप में उपयोग किया जा सकता है यदि आप चाहें। जाहिरा तौर पर इस कार्य के लिए मूल का उपयोग करते हुए बहुत सारे म्यू-सो मालिकों को पसंद किया गया, यद्यपि ऑप्टिकल कनेक्शन के माध्यम से, इसलिए म्यू-टू 2 अपने खेल को (ऑप्टिकल अभी भी एक विकल्प है, यदि आप चाहते हैं तो भी)।

हालाँकि, ऑन-स्क्रीन नियंत्रण नहीं हैं और न ही ध्वनि प्रीसेट, जो हमें लगता है कि कुछ हद तक एक बहुमुखी साउंडबार के लिए सीमित है - जो कि हमें उम्मीद है कि Naim भविष्य में अपडेट करेगा, भले ही यह फर्मवेयर अपडेट द्वारा हो। तथ्य यह है, अगर हम टीवी और सामान्य ऑडियो दोनों के लिए एक उपकरण चाहते थे, तो हम सभी अति सूक्ष्म अंतर दिशात्मक / बहु-स्पीकर मूल्य के साथ एक समर्पित साउंडबार को देख सकते हैं जो जोड़ सकते हैं। म्यू -2, दूसरी ओर, वास्तव में संगीत के लिए एक महान समर्पित प्रणाली होने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

मूल म्यू-के समान फैशन में, दूसरे-जीन मॉडल में एक विशिष्ट परिपत्र नियंत्रण पहिया ऊपर है। हम सभी एक ऐसे विश्व में भौतिक नियंत्रण के लिए हैं जहां टचस्क्रीन की खातिर घुटने और बटन जल्दी से गायब हो जाते हैं, विशेष रूप से इस भारित और असीम रूप से घूर्णन नियंत्रण पहिया के सुपर उच्च-गुणवत्ता वाले महसूस को देखते हुए। यह वास्तव में एक सुंदर समाधान है।

यह पहले से एक अलग समाधान भी है, एक अंतर्निहित निकटता सेंसर के साथ जो आपको स्पर्श-संवेदनशील नियंत्रण दिखाने के लिए एक अप्रोचिंग हाथ और ऑटो-रोशन को देखेगा। यहां स्रोतों के लिए पांच मुख्य विकल्पों के माध्यम से चक्र करना संभव है, जो नीचे दिखाते हैं। सर्कल के ऊपर तीन पसंदीदा के लिए जगह है - जिसे सहेजा जा सकता है और कुछ भी हो सकता है जिसे आप शामिल करते हैं, जिसमें शामिल हैं, एक Spotify प्लेलिस्ट - त्वरित पहुंच के लिए

Google Cast, Spotify Connect, Tidal और बहुत कुछ शामिल होने के साथ AirPlay 2 में बहुत सारी कनेक्टिविटी भी है। यह रॉन भी तैयार है। या यदि आप इसे भौतिक जानकारी के साथ खिलाना चाहते हैं तो 3.5 मिमी और ऑप्टिकल ईथरनेट के साथ उपलब्ध हैं और उस एचडीएमआई पोर्ट के पीछे।

यदि आपको समर्पित Naim ऐप में साइन-इन करने की संभावना नहीं है, तो एक भौतिक रिमोट शामिल होता है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एप्लिकेशन आपके संबंधित स्रोत के साथ चल रहा है, तो यह भौतिक रिमोट दूरी के समायोजन के लिए आसान हो सकता है - जिसमें प्रबुद्ध लोगो को कम करना या इसे बंद करना जैसी चीजें शामिल हैं - इसलिए यह थोड़ा शर्म की बात है कि निर्माण गुणवत्ता isn अपने आप को मुख्य म्यू-यूनिट के रूप में अच्छा के रूप में कुछ भी नहीं है (ऐसा नहीं है कि हम 5 किलो सोना चढ़ाया हुआ देख रहे हैं; बस कुछ अधिक उच्च अंत यहाँ अधिक फिटिंग होगा)। हमने शायद ही कभी इसका उपयोग किया हो, हालाँकि, इन-ऐप नियंत्रण बिल्कुल ठीक हैं।

ध्वनि की गुणवत्ता
2000 MIPS (प्रति सेकंड निर्देश) चलाने में सक्षम नया डीएसपी (डिजिटल सिग्नल प्रोसेसर)
व्यक्तिगत कक्षा डी एम्पलीफायरों के साथ छह स्पीकर, 75W प्रत्येक (450W कुल)
AirPlay 2, Spotify कनेक्ट, ज्वार, Google कास्ट
32-बिट 384kHz मूल बिट दर तक पूरा करता है
बहु कमरे की कार्यक्षमता
2017 में Naim और फोकल का विलय हो गया, जिससे एंग्लो कंपनी को अपने फ्रांसीसी चचेरे भाई से अलग अनुभव प्राप्त हुआ। म्यू-तो 2 में जो छह सामने वक्ताओं के लिए नेतृत्व किया गया है - जिनमें से प्रत्येक को व्यक्तिगत रूप से प्रवर्धित किया गया है, 450W कुल के लिए 75 डब्ल्यू प्रति टुकड़ा पहुंचाना - आगे बढ़ाया ऑडियो के लिए एक नया स्वरूप होना।

जैसा कि हमने मूल म्यू के बारे में कहा-तो: यह एक ध्वनि संवेदना है। ध्वनि व्यापक है, वॉल्यूम संभवतः विशाल और स्पष्टता शीर्ष-अंत है। वास्तव में, वॉल्यूम आसानी से छोटे वातावरण के लिए बहुत अधिक हो सकता है, लेकिन ऐप के भीतर अधिक सूक्ष्म मात्रा नियंत्रण के लिए आउटपुट को चतुराई से कैप करना संभव है, जो कि एक बड़ी विशेषता है।

फिर वह बास है। ओह वह बास। जबकि इससे पहले कि यह बड़ा और गोमांस था, अब इसे अतिरिक्त लो-एंड का एक डोप मिल गया है जिसमें बहुत अधिक थक्का और लोच है - बिना किसी भी तरह से अतिव्यापी। ऑडियो का संतुलन बस शानदार है - जो भी आपको सुनना पसंद है।

किसी भी स्पीकर के साथ आपको निम्न-छोर से प्रभाव प्राप्त करने के लिए म्यू-तो 2 को सही ढंग से रखने की आवश्यकता होगी। जब हम स्पीकर को पहली बार सेट करते हैं तो यह प्रतिबिंब के लिए पीछे की सतह के साथ बहुत ऊपर था और एक खुली खिड़की के करीब था - जिसने ध्वनि को पतला कर दिया था। कुछ फेशियल पोजिशन एडजस्टमेंट और सब ठीक था। स्पीकर को यह बताना संभव है कि क्या यह एक कोने में या ध्वनि अनुकूलन के लिए एक दीवार के पास बैठा है - लेकिन यह सब, आप अतिरिक्त विशिष्ट नहीं हो सकते हैं और कोई भी कमरे की स्कैनिंग तकनीक नहीं है जैसे आप सोनोस ट्रूप्ले के साथ पाएंगे।

जब यह हाई-एंड फाइल्स को हैंडल करने की बात आती है तो Naim इस बारे में नहीं सोचता। बोर्ड पर नया डीएसपी प्रति सेकंड दो बिलियन निर्देशों तक की पूर्ति कर सकता है, जिसका अर्थ है कि यह संपीडन की आवश्यकता के बिना 32-बिट 384kHz तक देशी बिट्रेट्स को संभाल सकता है। ऐसा नहीं है कि आप वास्तव में कभी भी ऐसी हाई-एंड फाइल्स कहीं भी पाएंगे क्योंकि अधिकांश इंजीनियर इसका उपयोग नहीं करते हैं - यहां तक ​​कि 24-बिट फाइलें आमतौर पर 16-बिट दुनिया में कुछ हद तक दुर्लभ हैं। फिर भी, यदि आपको FLAC माल मिल गया है और उच्च गुणवत्ता चाहते हैं, तो म्यू -2 आपकी आवश्यकताओं के साथ न्याय करेगा।

यह ऑडीओफाइल दृष्टिकोण Naim के प्रसंस्करण में भी परिलक्षित होता है। यह वॉल्यूम रेंज में संतुलित लगता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कैसे सेट किया जाता है, इस आधार पर ट्रेबल करने के लिए बास के सही मिश्रण को सुनिश्चित करता है। एक तरफ जो मूल प्रजनन को विकृत किए बिना सटीक प्रजनन के लिए बहुत अच्छा है, दूसरी तरफ आप अपनी फ़ाइलों के लिए अनुकूलित नहीं कर सकते हैं - जो, एक साउंडबार परिदृश्य में, आवाज / बास कमी / फिल्म / संगीत प्रीसेट और इसके आगे के लिए बड़े पैमाने पर उपयोगी होगा। - जो अलग-अलग एल्बम स्वामी, युग, और आगे के लिए उपयोगी हो सकता है।

हम म्यू-टू 2 का उपयोग कर रहे हैं, संगीत का एक पूरा बेड़ा सुनने के लिए, क्लासिक्स से, भूमिगत नृत्य संगीत तक, कुछ और आला हालिया रॉक के माध्यम से। हर उदाहरण में - चाहे ब्लूटूथ, वाई-फाई, 3.5 मिमी, स्पॉटिफाई कनेक्ट या एक टीवी के माध्यम से - ध्वनि बड़ा, समृद्ध और भावनात्मक ट्रैक करता है। यह बड़ा बॉक्स वास्तव में ऑडियो गुणवत्ता के मोर्चे पर वितरित करता है, इसके बारे में कोई हड्डी नहीं बनाते हैं।

निर्णय
सोनिक सनसनी की अगली कड़ी जो मूल म्यू-थी, एक नेत्रहीन समान जानवर है जो अंदर पर लगभग पूरी तरह से अलग है। यह दूसरी पीढ़ी के म्यू- ट्रिक्स का एक अनोखा स्टाइल और शानदार साउंडिंग बॉक्स बनाता है। यकीन मानिए जब हम कहते हैं कि स्पीकर के इस औद्योगिक स्लाइस से ध्वनि की गुणवत्ता और सरासर प्रभाव किसी से पीछे नहीं है।

हालांकि, £ 1299 मूल्य टैग के साथ, यह सस्ते से बहुत दूर है - और मूल (और अब-ऑफ-प्रोडक्शन-लाइन) म्यू-फर्स्ट-जीन की तुलना में लगभग 400 पाउंड अधिक है - जो कुछ भौहें बढ़ा सकता है। आप उस के लिए कुछ स्पष्ट एक्स्ट्रा कलाकार मिल रहे हैं, जैसे कि एचडीएमआई और एक और अधिक शारीरिक नियंत्रण, लेकिन हम एक बेहतर रिमोट कंट्रोल चाहते हैं जो महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण कूद देता है। आप उस तरह के पैसे के लिए एक पूरा सोनोस सेटअप भी खरीद सकते हैं, जो कि म्यू-फिजिकल साइज और वजन आपके स्वाद के लिए नहीं होना चाहिए।

जब यह नीचे आता है, हालांकि, हमें लगता है कि म्यू-तो 2 हर पैसा लायक है। एक ऐसी दुनिया में जहां फोन अब चार-आंकड़े खर्च कर रहे हैं, दीर्घकालिक निवेश और सरासर खुशी है कि इस प्रणाली के ऑडियो कौशल आपके घर में लाएंगे आंख (या आपके पड़ोसियों की आंखों में आंसू लाने के लिए), यह देखते हुए कि यह कितना प्रभावशाली है है, क्षमा करें पड़ोसी)। वास्तव में, म्यू-सो 2 एक शानदार ध्वनि प्रणाली है जिसकी तुलना थोड़ी कम है।

0 Comments: