सोनोस प्ले 5 की समीक्षा: स्मार्ट, परिष्कृत, शानदार

द प्ले: 5 (2015) एक सुंदर, परिष्कृत डिजाइन प्रदान करता है जिसे हम प्यार करते हैं, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह जो ध्वनि देता है वह शानदार है। हाँ, यह थोड़ा बास पक्षपाती है, कोई हाय-रेस समर्थन नहीं है और यह सस्ता नहीं है, लेकिन Play: 5 (2015) एक ऑल-राउंड शानदार स्पीकर है।

सोनोस प्ले 5 की समीक्षा: स्मार्ट, परिष्कृत, शानदार
सोनोस प्ले 5 की समीक्षा: स्मार्ट, परिष्कृत, शानदार


सोनोस मल्टी-रूम स्पीकर क्षेत्र में एक नए खिलाड़ी से बहुत दूर है। यह खेल खेल रहा है और लगभग दो दशकों से इसे खेल रहा है। हालांकि, मल्टी-रूम एक बहुत अलग बाजार है जब सोनोस पहली बार दिखाई दिया - प्रतियोगिता में काफी वृद्धि हुई है और, चूंकि स्ट्रीमिंग संगीत अब आदर्श है, बहुत सारे निर्माता पाई के एक टुकड़ा के बाद हैं।

मूल सोनोस प्ले: 5 को 2010 में लॉन्च किया गया था और 2015 तक, इसने सोनोस लाइन-अप में सबसे बड़े, सबसे बदमाश स्पीकर के रूप में ताज धारण किया। 2015 में, कंपनी ने एक नया Play: 5 पेश किया; एक ताज़ा और पूरी तरह से पुन: डिज़ाइन किया गया उत्तराधिकारी, बाकी बाज़ार को दिखाना चाहता है कि उसका अनुभव क्या है।

नया प्ले: 5 मूल रूप से एक ही कपड़े से स्पष्ट रूप से कटा हुआ है, लेकिन इसने अपने पूर्ववर्ती स्वरूप को दिनांकित किया। दोनों के बीच डिजाइन में बड़ा अंतर है - लेकिन लगता है कि सब कुछ नहीं है। जब यह बहु-कक्ष ऑडियो की बात आती है, तो यह सभी महत्वपूर्ण ध्वनि गुणवत्ता है, जैसे कि डिजाइन से अधिक महत्वपूर्ण नहीं है।

क्या सोनोस प्ले: 5 (2015) पूर्ण विवाह-सामग्री पैकेज प्रदान करता है?

बिग बॉस
364 x 204 x 154 मिमी, 6.36kgs
काले और सफेद रंग विकल्प
प्लास्टिक डिजाइन
कार्यक्षेत्र या क्षितिज संबंधी अभिविन्यास
द सोनोस प्ले: 5 (2015) एक आश्चर्यजनक अभी तक सूक्ष्म उत्पाद है, जो आपके पसंदीदा धुनों को बाहर निकालने वाले बक्से के रूप में इंफ़ॉगर है, वैसे भी। सोनोस जटिल नहीं करता है, जैसा कि काले या सफेद मोनोटोन विकल्प सुझाते हैं (जो दोनों एक काले जंगले के साथ आते हैं)।

सरल और परिष्कृत वह है जो दूसरी पीढ़ी के प्ले: 5 के लिए जाता है, अपने घुमावदार आयताकार डिजाइन से स्वच्छ रेखाओं को वितरित करता है - सोनोस के मल्टी-रूम स्पीकर रेंज में पाया जाने वाला विषय। इसमें कर्व्स हैं जो इसके किनारों और शीर्ष के चारों ओर घूमते हैं, जो पीछे की तरफ संकीर्ण होने से पहले, इसे प्ले: 3 के समान आकार देते हैं, हालांकि यह बड़े पैमाने पर होता है। प्ले: 5 पुराने मॉडल की तुलना में अधिक परिष्कृत है, एक अधिक भविष्यवादी पहचान के साथ कि हमने सोनोस बीम और सोनोस वन जैसे अन्य हाल के सोनोस उत्पादों में पार देखा है।

यह न तो छोटा है और न ही हल्का है, लेकिन Play: 5 एक होम स्पीकर है और निश्चित रूप से ऐसा नहीं है कि आप एक बैग में इधर-उधर भाग रहे होंगे या समुद्र तट पर लाएंगे - इसलिए इनमें से कोई भी बात वास्तव में मायने नहीं रखती है।


प्ले: 5 (2015) को बनाने में तीन साल का समय था और फ्रंट ग्रिल - जिसमें 60,000 छेद शामिल थे, जो केवल सोनोस ब्रांड टैग द्वारा टूट गया था - धातु के बजाय प्लास्टिक से बने होने के बावजूद, सबसे दिलचस्प डिजाइन विवरण में से एक है। सोनोस ने हमें सूचित किया कि धातु प्राथमिक रूप से सौंदर्यशास्त्र की पसंद थी, लेकिन इस तरह की सामग्री पसंद ध्वनि के लिए सर्वोत्तम नहीं होगी।

सोनोस ब्रांड टैग सीधे स्पीकर के केंद्र में बैठता है, या तो ऊपर या दाएं या बाएं हाथ की तरफ, उत्पाद के अभिविन्यास पर निर्भर करता है क्योंकि यह क्षैतिज रूप से बजाय सीधे बैठना संभव है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्पीकर किस स्थिति में है, हालांकि, ब्रांड टैग ट्रांसड्यूसर के सामने बैठता है, जो सैद्धांतिक रूप से उच्च आवृत्ति ध्वनियों को प्रभावित करेगा यदि इस ब्रांड टैग में ड्रिल किए गए 828 छेदों के लिए भी नहीं। पागल, है ना?

स्पर्श नियंत्रण
कैपेसिटिव टच कंट्रोल करता है
ट्रैक को स्किप करने के लिए एक तरफ से दूसरी तरफ स्वाइप करें
अभिविन्यास का पता लगाने के लिए स्मार्ट सेंसर
ईथरनेट पोर्ट, 3.5 मिमी लाइन-इन
यह टैग बहुत सारे छोटे छेदों के बारे में नहीं है या सभी को यह सुनिश्चित करने के लिए बताता है कि आपने अपने मल्टी-रूम स्पीकर सिस्टम के रूप में सोनोस को चुना है। यह नियंत्रण करने के लिए उपयोगी होने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो कैपेसिटिव टच-आधारित हैं और टैग के ऊपर और नीचे दोनों तरफ बैठते हैं।

विचार यह है कि आपको बहुत कठिन नियंत्रणों की तलाश नहीं है और एक त्वरित नल या लगभग सही जगह स्वाइप करने से तात्कालिक प्रतिक्रिया मिलेगी। राइट वॉल्यूम बढ़ाता है, लेफ्ट इसे घटाता है; एक तरफ से दूसरी तरफ एक स्वाइप एक ट्रैक को छोड़ देगा। नियंत्रण भी स्मार्ट सेंसर से लाभान्वित होते हैं जो स्पीकर के अभिविन्यास का पता लगाते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वॉल्यूम वृद्धि हमेशा अपनी तार्किक दिशा में सामना कर रही है।

भौतिक बटन से कैपेसिटिव टच में जाने को एक जोखिम भरे कदम के रूप में देखा जा सकता है क्योंकि कई दृश्य पहलू की सराहना करेंगे और प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया वास्तविक बटन प्रदान करते हैं - एक आलोचना जो हमारे पास ध्वनि ऑडियो एल प्लस मंत्रालय की थी। लेकिन हम नए सोनोस नियंत्रणों से प्यार करते हैं और वे डिजाइन में मूल रूप से कैसे एकीकृत होते हैं। वे उपयोग करने में प्रसन्न हैं और सोनोस वन, प्लेबेस और सोनोस बीम के लिए भी यही लागू होता है, इन सभी में कैपेसिटिव नियंत्रण भी है।

प्ले का आवरण: 5 (2015) भी जंगला की तरह प्लास्टिक है, जिसका अर्थ है कि आप अनिवार्य रूप से ज्यादातर प्लास्टिक स्पीकर के लिए £ 499 का भुगतान कर रहे हैं। यह हर बिट के साथ-साथ पिछले सोनोस वक्ताओं के रूप में अच्छी तरह से दिखता है और महसूस करता है, यदि ऐसा नहीं है। आवरण में एक मैट फ़िनिश होता है लेकिन एक सिरेमिक फील होता है, जो इसे छूने और नियंत्रण करने में प्यारा बनाता है।

पीछे सरल डिजाइन की प्रवृत्ति के साथ जारी है, जिसमें सिर्फ एक ईथरनेट पोर्ट, 3.5 मिमी लाइन-इन, पावर लीड और स्पीकर के नीचे की ओर एक जोड़ी बटन है।

एक ब्लैक बॉक्स से अधिक नहीं होने के बावजूद, सोनोस प्ले: 5 के हर पहलू पर स्पष्ट रूप से विचार किया गया है; यह स्मार्ट, परिष्कृत है, लेकिन शायद सबसे अच्छा, यह सरल है।

गतिशील और विस्तृत ध्वनि की गुणवत्ता
तीन ट्वीटर
तीन मिड-वूफर
छह क्लास-डी एम्पलीफायरों
दो माइक्रोफोन
जैसा कि हमने बताया, लगता है कि सब कुछ नहीं है। सौभाग्य से दूसरी पीढ़ी के सोनोस प्ले: 5 में अपने सूक्ष्म लेकिन सफल डिजाइन से मेल खाने के लिए श्रव्य व्यक्तित्व है। यह ऑडियो आउटपुट थोड़ा बास भारी है, जैसा कि मूल प्ले: 5 था, लेकिन समग्र ध्वनि बिल्कुल शानदार है।

फ्रंट ग्रिल के पीछे तीन ट्वीटर, तीन लॉन्ग-थ्रो मिड-वूफर और छह क्लास-डी डिजिटल एम्पलीफायर हैं, साथ ही दो माइक्रोफोन जो भविष्य की विशेषताओं के लिए बनाए गए थे, जैसे कि ट्रूप्ले सॉफ्टवेयर की क्षमता का एहसास। उसी समय - उस पर बाद में।

माइक्रोफोन और सोनोस के अपने वक्ताओं के भीतर भविष्य की तकनीक को पेश करने की आदत के बावजूद, भले ही इसे सीधे इस्तेमाल नहीं किया जाता है - सोनोस बीम की तरह प्ले: 5 पर कोई अंतर्निहित आवाज नियंत्रण नहीं है। आप अभी भी Play: 5 को अमेज़ॅन इको डिवाइस या Google होम डिवाइस के साथ, या सोनोस वन या सोनोस बीम के माध्यम से नियंत्रित कर सकते हैं।

प्ले से एक महान गतिशील रेंज और कुछ गंभीर मात्रा है: 5 हालांकि - अधिकांश कमरों की तुलना में बड़ा है जिसमें इसे रखा जाने की संभावना है। विस्तार कम मात्रा में भी स्पष्ट है इसलिए आप स्पीकर नहीं होने से कुछ भी खो देते हैं। पूर्ण विस्फोट पर, लेकिन यह उच्च मात्रा में भी नहीं खोया है।

हमने कई ट्रैक और शैलियों के बारे में सुना - एडेल के समवन लाइक यू टू मैसिव अटैक की अधूरी सिम्फनी और वोकल्स - और इंस्ट्रूमेंट्स उथल-पुथल वाले बास की तरह कुरकुरा और फुल-बॉडी वाले थे। प्ले: 5 सभी विभागों को अच्छी तरह से कवर करता है, एक विस्तृत और प्रभावशाली ध्वनि की गुणवत्ता की पेशकश करता है, और जो लोग अतिरिक्त बास का थोड़ा आनंद लेते हैं, वह निराश नहीं करेगा।

हमने एक संगीतकार मित्र को पॉप ट्रैक और अपनी खुद की पटरियों में से एक, द आर्ट ऑफ साइलेंट वॉर को सुनने के लिए कहा, यह देखने के लिए कि क्या उसने सोचा था कि प्ले: 5 (2015) ने इसे न्याय किया और ट्रैक को पुन: पेश किया जिस तरह से वह इसे करने का इरादा रखता था। । उनकी राय में, ऊंचे और चढ़ाव पूरी तरह से अलग हो गए थे और उन्होंने सोचा कि इसने सकारात्मक तरीके से ट्रैक के बास को बढ़ाया।

कोई हाय-रे नहीं
दो प्ले के साथ स्टीरियो आउटपुट संभव: 5 स्पीकर
16-बिट तक समर्थित है
स्टीरियो आउटपुट प्ले की एक जोड़ी का उपयोग करके संभव है: 5 स्पीकर (या उस मामले के लिए एक ही सोनोस वक्ताओं के किसी भी संयोजन)। एक प्ले के दौरान हमें रिव्यू के लिए प्ले: 5 (2015) होम मिला, हमने क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर दोनों झुकावों में एक स्टीरियो पेयरिंग का अनुभव किया। जब क्षैतिज रूप से बदल जाता है, तो स्पीकर हमारे कानों तक एक व्यापक साउंडस्टेज पहुंचाते हैं, कमरे के किनारों पर कमरे के मध्य में मिठाई-स्पॉट के समान प्रभावशाली ध्वनि प्रदान करते हैं।

अपने कुछ प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत, सोनोस सीडी की गुणवत्ता (16-बिट) तक का समर्थन करता है, लेकिन इसे अभी तक हाय-रिस (24-बिट) बैंडवागन पर कूदना है और जल्द ही ऐसा करने की संभावना नहीं है। यह कुछ के लिए एक निराशा के रूप में आ सकता है। हमें 2015 में कंपनी के साउंड लीडर जाइल्स मार्टिन ने कहा था कि "यह उपभोक्ता की दुनिया में कोई मतलब नहीं है", यह कहते हुए कि वह या कंपनी "नंबर गेम खेलने से मना" करती है।

मार्टिन ने यह भी कहा कि हाय-रेस ऑडियो कंपनियों का एक सुविधाजनक तरीका है जो कार कंपनियां अपनी "0 से 60mph" के साथ करती हैं: उन्हें लगता है कि ज्यादातर लोग सीडी की गुणवत्ता और 24-बिट फ़ाइल के बीच अंतर को समझने के लिए संघर्ष करेंगे, चाहे वह 96kHz हो या 192kHz।

हालाँकि, उन उच्च-अंत श्रोताओं के लिए, कई प्रतियोगी हाय-रिज़ॉल्यूशन की पेशकश करते हैं, जिसमें ब्लूज़ाउंड, सोनी और एलजी शामिल हैं - इसलिए यह अंतर ध्यान देने योग्य है या कई के लिए नहीं है, यह बहु-कमरे के उत्पादों में हो रहा है, और सोनोस isn ' टी का वह हिस्सा अभी तक, डाउन-सैंपलिंग के लिए भी नहीं। फिर भी, हमें यह महसूस नहीं हुआ कि प्ले से हमारा अनुभव: 5 किसी भी तरह से हाय-रिस समर्थन की कमी से बाधित था, लेकिन जो लोग इसके बिना नहीं रह सकते हैं, आपको सोनोस के बिना रहना होगा ।

महान अनुप्रयोग नियंत्रण
80+ समर्थित सेवाएं
Apple AirPlay 2 सपोर्ट करता है
वायरलेस मेष नेटवर्क सोनोस वक्ताओं में शामिल होता है
सोनोस सादगी का परिचय देता है और यह डिजाइन और सॉफ्टवेयर दोनों शब्दों में ऐसा करने में सफल है। सोनोस ऐप को लें, जो वहां सबसे अच्छा मल्टी-रूम सॉल्यूशन के रूप में है, अगर सबसे अच्छा नहीं है। यह एक सहज और सरल अनुभव प्रदान करता है। आप कलाकार, ट्रैक, एल्बम, प्लेलिस्ट, स्टेशन, मेजबानों और पॉडकास्ट द्वारा खोज सकते हैं और ऐप उन सभी 80+ संगत सेवाओं के माध्यम से खोज करेगा, जो व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक के माध्यम से जाने की तुलना में बहुत आसान है।

दूसरी पीढ़ी के प्ले: 5 को लॉन्च किए जाने के बाद से कुछ बड़े बदलाव हुए हैं, जिनमें मूल रूप से लॉन्च किया गया है, जिसमें एक सोनोस ऐप रिडिजाइन है, साथ ही ऐप्पल म्यूज़िक के लिए समर्थन, ऐप्पल के एयरप्ले 2 के लिए समर्थन और स्पॉटिफाई के माध्यम से सोनोस को नियंत्रित करने की क्षमता है।

आप सोनोस ऐप के भीतर दिए गए सभी फीचर्स के साथ ग्रिप पाने के लिए हमारे सोनोस टिप्स और ट्रिक्स पढ़ सकते हैं, प्रत्येक व्यक्ति के कमरे के लिए बराबरी सेटिंग्स से (यदि आपके पास एक से अधिक सोनोस जुड़े हुए हैं)।

अन्य सोनोस वक्ताओं की तरह, प्ले: 5 (2015) को ईथरनेट केबल का उपयोग करके सीधे आपके राउटर से जोड़ा जा सकता है, या वायरलेस कनेक्टिविटी उपलब्ध है। हम सलाह देते हैं कि सोनोस वायरलेस मेश नेटवर्क तकनीक शानदार है और इसका मतलब यह भी है कि आपको उन अनमोल राऊटर इथरनेट पोर्ट्स या ट्रेल वायर का इस्तेमाल नहीं करना है। अब सोनोस हब की आवश्यकता नहीं है, जैसा कि सिस्टम के जीवन की शुरुआत में आवश्यक था, चीजों को और सरल बनाने के लिए।

हम बहुत कम ही ड्रॉप-आउट या कनेक्शन समस्याओं का अनुभव करते हैं और हमने सभी वक्ताओं में संपूर्ण सिंक्रनाइज़ेशन का अनुभव किया है, कोई समस्या नहीं है।

सच्ची उत्कृष्टता
ट्रूप्ले के लिए आवश्यक iOS डिवाइस
ट्रूप्ले सभी सोनोस वक्ताओं के लिए उपलब्ध है
पूरा होने में लगभग एक मिनट
ट्रूप्ले एक सोनोस सॉफ्टवेयर फीचर है जो प्ले: 5 (2015) के समान ही लॉन्च किया गया है। संक्षेप में, ट्रूप्ले ऑडियो को स्पीकर की स्थिति के आधार पर आसपास के सतहों पर बढ़ाता है और उस कमरे के लिए समानता का अनुकूलन करता है जो इसे सोनोस वक्ताओं के लिए उपलब्ध है, न कि केवल सोनोस प्ले: 5।

आपके ऐप्पल स्मार्ट डिवाइस (iOS 7 और उससे ऊपर का, कोई एंड्रॉइड नहीं है जो मानकीकरण के मुद्दों के कारण एंड्रॉइड) का उपयोग करके आप जिस कमरे में हैं उसके बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए, ट्यूनिंग प्रक्रिया के लिए आपको अपने स्मार्ट डिवाइस को पकड़कर उसे ऊपर-नीचे करना होगा नीचे कमरे के चारों ओर घूमना (नहीं, वास्तव में)।

यह ध्वनियों की एक श्रृंखला का उत्सर्जन करता है और 45-सेकंड के बाद (माना जाता है कि चुपचाप देखने और महसूस करने के बजाय) यह सब किया जाता है। रीडिंग को भ्रमित न करने के लिए आपको पूरी तरह से चुप रहना होगा, और आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपके डिवाइस पर कोई मामला नहीं है, लेकिन यदि आप कुछ भी गलत करते हैं, तो आपको इसे फिर से करने के लिए कहा जाएगा। यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो आप ट्रूप्ले को कैसे करें, यह जानने के लिए हमारा ट्रूप्ले समझाया गया फीचर या हमारी सुविधा पढ़ सकते हैं।

हम लिविंग रूम में अपने प्ले: 5 (2015) दोनों को ट्यून करने में सक्षम थे और प्ले: 1 में हमने अपने कार्यालय में अपने परिवेश के अनुसार सेटअप किया है। उनके आस-पास की जगह के साथ उनकी सामान्य स्थिति में, हमने ट्रूप्ले को चालू या बंद करने पर न्यूनतम अंतर देखा। लेकिन जब हमने प्ले: 5 को सोफे के पीछे रखा और फिर से ट्यून किया, तो यह अंतर कहीं अधिक महत्वपूर्ण था। यही वह जगह है जहां ट्रूप्ले वास्तव में अपना मूल्य दिखाता है: मैला ध्वनि से बचने से जो तब हो सकती है जब एक स्पीकर यह एक दीवार के बहुत करीब हो।

बेहतर अभी भी, ट्रूप्ले सभी को पुराने या नए सोनोस वक्ताओं के साथ अनुमति देता है, उनमें से सबसे अच्छा पाने के लिए। आपको अपने वर्तमान सोनोस साउंड को बढ़ावा देने से लाभ के लिए प्ले: 5 या यहां तक ​​कि नवीनतम सोनोस स्पीकर खरीदने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप एक हेवीवेट लीड स्पीकर की तलाश कर रहे हैं तो प्ले: 5 निश्चित रूप से एक ठोस विकल्प है।

निर्णय
महान वक्ताओं को देने में सोनोस का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड है - और दूसरी पीढ़ी प्ले: 5 सेट अभी तक एक और मिसाल है। इसमें एक सूक्ष्म अभी तक परिष्कृत डिजाइन है जिसे हम प्यार करते हैं, स्ट्रीमिंग सेवाओं और आपके सभी संगीत से कनेक्ट करने के लिए एक शानदार एप्लिकेशन प्रदान करते हैं, कैपेसिटिव टच कंट्रोल जैसी अन्य महान विशेषताओं के बीच।

लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह ध्वनि बहुत ही शानदार है, विशेष रूप से ट्रूप्ले सॉफ्टवेयर ट्यूनिंग के साथ। हाँ, यह थोड़ा बास पक्षपाती है, कोई हाय-रेस समर्थन नहीं है और यह सस्ता नहीं है, लेकिन प्ले: 5 (2015) चौतरफा शानदार है और अच्छी तरह से नकदी के छींटे के लायक है।

सोनोस ने अपने ऊँची एड़ी के जूते, दाएं और केंद्र में प्रतिस्पर्धा की है, लेकिन प्ले: 5 (2015) दिखाता है कि एक दशक से अधिक का अनुभव क्या हो सकता है। यह सोनोस मल्टी-रूम सिस्टम शुरू करने का आदर्श तरीका है, या एक बदमाश केंद्र के टुकड़े को एक मौजूदा में जोड़ना है।

तो क्या सोनोस प्ले: 5 पूर्ण विवाह-सामग्री पैकेज है? हम निश्चित रूप से चार साल बाद भी इसे प्यार करते हैं और हमें यकीन है कि हम आने वाले कई वर्षों तक इसे जारी रखेंगे।

0 Comments: