वनप्लस 7 की समीक्षा: विकास, क्रांति नहीं

पहले के 6T के अपग्रेड के रूप में, यह नया मॉडल बेतहाशा अलग नहीं है, और यह टॉप-एंड प्रो 7 की छाया में भी लॉन्च होता है। लेकिन यह इसे एक बुरा फोन नहीं बनाता है: एक किफायती फ्लैगशिप के रूप में यह सभी मुख्य सुविधाओं को मौजूद और सही मिला है और यह शानदार 5T अपग्रेड या नया उप-£ 500 खरीदेगा।


वनप्लस 7 की समीक्षा: विकास, क्रांति नहीं
वनप्लस 7 की समीक्षा: विकास, क्रांति नहीं



पिछले कुछ वर्षों से, वनप्लस ने चीजों को अलग तरीके से करने के लिए एक प्रतिष्ठा का निर्माण किया है: एक समय में एक फोन जारी करना, और केवल उस एक, सभी-फ्लैगशिप फोन को बेचना। एक नया मॉडल आम तौर पर हर छह महीने में पेश किया जाता था ताकि कंपनी हमेशा उपलब्ध सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर की पेशकश कर सके।

2019 में हालांकि चीजें बदल गईं। वनप्लस ने एक अल्ट्रा-प्रीमियम फ्लैगशिप, वनप्लस 7 प्रो (और 5 जी संस्करण भी - जिसे हमने परीक्षण में आठ घंटे तक उपयोग किया है), साथ ही सामान्य और अधिक किफायती हैंडसेट, वनप्लस 7. यहां बताया गया है कि हैंडसेट कैसे फिट बैठता है चित्र में।

डिजाइन: अगर यह टूटा नहीं है?
ग्लास फ्रंट / बैक, एल्यूमीनियम फ्रेम
157.7 x 74.8 x 8.2 मिमी; 182g
अपनी आँखें बंद करें, इसे अपने हाथ में पकड़ें, और आप मान सकते हैं कि आप OnePlus 6 को पकड़ रहे हैं जब आप OnePlus 7 उठाते हैं। और इसके लिए एक अच्छा कारण है: अधिकांश भाग के लिए, बाहरी आकार, डिज़ाइन और सामग्री है एक ही रुके। यह जरूरी नहीं कि एक बुरी बात है। यह निश्चित रूप से अपने पिछले डिवाइस पर पुनरावृत्ति उन्नयन जारी करने वाली पहली कंपनी नहीं होगी।

क्या अच्छा है कि मानक मॉडल बड़े, वनप्लस 7 प्रो की तुलना में छोटा, हल्का और अधिक आरामदायक है। हालांकि इसका छोटा कहना नहीं है - यह सिर्फ इतना है कि प्रो सबसे बड़े फ्लैगशिप फोन में से एक है जिसका हमने हाल के वर्षों में उपयोग किया है।

वनप्लस 7 के पीछे की तरफ किनारों पर स्थित ग्लास एक एर्गोनोमिक फील देने में मदद करता है। मानक खत्म एक चमकदार दर्पण ग्रे है - जो वनप्लस 7 प्रो के चमकदार विकल्प के समान है। चमकदार होने का मतलब यह है कि यह फिंगरप्रिंट स्मगलिंग और छोटे खरोंच और स्कफ होने का खतरा है। एक मामले के बिना दैनिक रूप से फोन का उपयोग करने के एक हफ्ते से थोड़ा अधिक समय के बाद, ग्लास बैक पर पहले से ही कुछ बहुत ही मामूली खरोंच दिखाई दे रहे थे।

जैसा कि अक्सर वनप्लस के मामले में होता है, शरीर में पानी या धूल के लिए आईपी प्रमाणित प्रतिरोध नहीं होता है। इसे दैनिक "दुर्घटनाओं" का सामना करने के लिए सील कर दिया जाता है, हालांकि, इसका अर्थ यह है कि यदि आप बारिश में फोन का जवाब देते हैं, तो यह ठीक बच सकता है, या गलती से इसे एक पोखर में छोड़ दें और तुरंत इसे फिर से उठाएं।

फ्रंट-ऑन और वनप्लस 7, वनप्लस 6 टी की तरह दिखता है। इसमें एक ही आकार का डिस्प्ले और सबसे ऊपर एक ही डीवाड्रॉप नॉच है, जहां फ्रंट-फेसिंग कैमरा रहता है।

हालांकि इसमें एक मामूली अंतर है: एक बहुत शक्तिशाली डॉल्बी-संचालित स्पीकर के लिए जगह बनाने के लिए बहुत ऊपरी किनारे के साथ बड़ा इयरपीस ग्रिल बहुत लंबा है। यह काफी सभ्य स्टीरियो साउंड बनाने के लिए निचले किनारे पर स्पीकर से जुड़ जाता है, हालांकि नीचे का स्पीकर शीर्ष प्रदर्शन की तुलना में बास प्रदर्शन के मामले में बेहतर है।

6T और 7 के बीच अन्य दृश्य अंतर पीठ पर कैमरा आवास है। वनप्लस 7 के लिए, डिजाइनरों ने दोहरे स्वर वाले एलईडी फ्लैश को एक ही उठाए हुए बम्प में शामिल करने के लिए गोली के आकार के फलाव की लंबाई में वृद्धि की, और ऐसा प्रतीत होता है कि फलाव की ऊँचाई 7 में कभी थोड़ी बढ़ गई है, जिससे यह उल्लेखनीय रूप से बढ़ गया है। अधिक उच्चारित। हमें लगता है कि पिछला डिजाइन अधिक स्पष्ट है।

जबकि वनप्लस 7 का डिज़ाइन प्रो जितना रोमांचक और नया नहीं है, फिर भी यह एक ठोस, आकर्षक और अच्छी तरह से बनाया गया हैंडसेट है। जबकि हम इस तरह के एक फ्लैट स्क्रीन पर टाइपिंग पसंद करते हैं, लेकिन प्रो के नए हैप्टिक इंजन की कमी का मतलब अधिक सटीक प्रतिक्रिया की कमी है। लेकिन यह है कि अब चीजें कैसे काम करती हैं: यदि आप अल्ट्रा-प्रीमियम चाहते हैं तो प्रो आपका मैच है।

कोई नया प्रदर्शन नहीं है, लेकिन यह ठीक है
6.41-इंच AMOLED पैनल, 19.5: 9 आस्पेक्ट रेश्यो
पूर्ण HD + रिज़ॉल्यूशन (1080 x 2340 - 402ppi)
OnePlus 7 के डिस्प्ले पर रिपोर्ट करने के लिए बहुत नया नहीं है। 7 प्रो के मेगा-कमाल के 90Hz क्वाडएचडी पैनल पर अपना ध्यान केंद्रित करने वाली कंपनी के साथ - इसका मतलब है कि यह सामान्य स्क्रीन से 50 प्रतिशत अधिक ताज़ा है, चिकनी दृश्य के लिए - 7 को विपणन विभाग से उतना प्यार नहीं मिला वनप्लस में। उस ने कहा, यह अभी भी एक अच्छा पैनल है।

रिज़ॉल्यूशन के लिहाज़ से यह ज्यादातर फ्लैगशिप फोन के बराबर है। लंबे समय के अनुपात के पैनल के युग में, फुल एचडी + का पुनरावृत्ति देखना असामान्य नहीं है। बारीक पाठ या विवरणों की तुलना करें, और आप देखेंगे कि वे क्वाड एचडी डिस्प्ले पर बहुत चिकने और तेज नहीं दिखते हैं, लेकिन यह कुछ ऐसा नहीं है जिसे आप आर्म की लंबाई पर आसानी से नोटिस करते हैं। तेज करने के लिए बैटरी के संतुलन में, हमें लगता है कि यह ठीक है।

यह एक AMOLED स्क्रीन है, जिसका अर्थ है, बहुत सारे रंग और इसके डिफ़ॉल्ट विविड मोड में कंट्रास्ट। लेकिन वनप्लस होने के नाते आपको अपनी निजी प्राथमिकताओं से मेल खाने के लिए कैलिब्रेशन और रंग बदलने के लिए भी मिलता है। अधिक रंग सटीक रूप के लिए आप DCI-P3 और sRGB मोड के बीच चयन कर सकते हैं, या इसे गर्म या ठंडा करने के लिए रंग तापमान को समायोजित कर सकते हैं।

शायद केवल एक चीज जो हम उत्सुक नहीं हैं, वह है स्वरूपण जब ऐप्स पूर्ण स्क्रीन में दिखाई देते हैं। एप्स अक्सर पायदान को छिपाने के लिए शीर्ष किनारे पर एक काली पट्टी के साथ दिखाते हैं, जिससे शीर्ष पर छवि को सही कोण वाले कोने मिलते हैं, लेकिन फिर नीचे की तरफ गोल कोनों को भरते हैं, इसलिए दोनों पक्ष बेमेल हैं।

एंड्रॉइड में सांस लेना जीवन
एंड्रॉइड पाई पर आधारित ऑक्सीजन ओएस 9.5.5
गेमिंग / फ़ेनाटिक मोड
याद रखें कि आपने कहां पार्क किया था
स्क्रीन समय से बचने के लिए ज़ेन मोड
जबकि प्रो मॉडल पर हार्डवेयर वनप्लस 7 की तुलना में आपको थोड़ा अधिक ऑफर कर सकता है, नए सॉफ्टवेयर फीचर दोनों डिवाइस पर उपलब्ध हैं। तो आप वास्तव में उस संबंध में हारने वाले नहीं हैं।

हमेशा की तरह, वनप्लस का ऑक्सीजन ओएस Google के एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के शीर्ष पर बहुत हल्का है। इसका मतलब है कि सतह-स्तरीय उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस डिज़ाइन में बहुत कम दृश्य अंतर हैं। OnePlus क्या करता है - और अच्छी तरह से करता है - मानक सॉफ़्टवेयर में सही अनुकूलन उपकरण प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, आपको अपने आइकन डिज़ाइन को बदलने के लिए किसी तृतीय-पक्ष लॉन्चर को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है।

कुछ विशेषताएं हैं जो हमें काफी उपयोगी लगती हैं। सबसे पहले याद रखने की क्षमता है कि आपने कार कहां खड़ी की है। बस बाएं से दाएं स्वाइप करें, यदि आपकी बाहरी पार्किंग में आपकी जगह है, तो उस स्थान को चिह्नित करें, और जब आप वापस लौट रहे हों, तो उसे वापस नेविगेट करने में आपकी मदद करने के लिए एक छोटा नक्शा हो। इनडोर कार पार्कों के लिए, फोटो लेने का विकल्प है। एक अन्य उपयोगी विशेषता ज़ेन मोड है जो फोन को 20 मिनट के लिए बंद कर देता है; हम इसके बारे में संदेह के साथ शुरू करने के लिए थे, लेकिन एक बार सक्रिय होने के बाद, यह आपको फोन का उपयोग करने की अनुमति नहीं देगा जब तक कि आपको एक कॉल प्राप्त न हो या आपातकालीन कॉल करने की आवश्यकता न हो। अपना फोन नीचे रखें, सांस लें, ब्रेक लें।

सर्वश्रेष्ठ गेमिंग फोन: क्या उपलब्ध है और कौन सा सबसे अच्छा है?
जब आप एक या दो गेम खेलने के लिए आराम नहीं कर रहे होते हैं, तो आपको गेमिंग मोड के विभिन्न संस्करणों में से कुछ भी मिलता है। पिछले पुनरावृत्तियों की तरह, सक्रिय होने पर, यह सूचनाओं से रुकावटों को कम करता है, और खेल को प्राथमिकता देता है जब यह सुचारू प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए प्रसंस्करण शक्ति और रैम की बात आती है। Fnatic मोड गेमिंगमोड + अनिवार्य रूप से, वस्तुतः सब कुछ मार रहा है, खेल को छोड़कर जो आप खेल रहे हैं।

अथक गति
स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर, 6GB / 8GB रैम
128GB या 256GB UFS 3.0 स्टोरेज
इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर
यह अपरिहार्य लगता है कि वनप्लस 7 ऑफ़र की तुलना किसी भी महंगी वनप्लस 7 प्रो के साथ की जाएगी, लेकिन जब यह समग्र, रोज़ प्रदर्शन की बात आती है, तो वनप्लस 7 अपने प्रो-ब्रांडेड भाई-बहन से मेल खाता है। इसके अंदर लगभग एक ही हार्डवेयर है - निश्चित रूप से उस स्क्रीन रिफ्रेश रेट को अनदेखा करना - और उनमें से सबसे अच्छा के साथ रख सकते हैं।

विशेष रूप से, इसका मतलब है कि नवीनतम क्वालकॉम प्रोसेसर है - स्नैपड्रैगन 855 - और यह 8 जीबी या 6 जीबी रैम के साथ जुड़ जाता है, इस पर निर्भर करता है कि आप 256 जीबी या 128 जीबी स्टोरेज मॉडल के साथ जाते हैं। अधिकांश पिछले वनप्लस फोन की तरह, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से कोई विस्तार योग्य भंडारण नहीं है, लेकिन फिर, जब आपके पास इतनी आंतरिक मेमोरी वाला फोन होता है, तो यह कभी भी समस्या नहीं होगी।

दैनिक उपयोग में फोन तेज और झटकेदार लगता है, किसी भी ऐप और गेम को आसानी से निपटा देता है। यह शायद तभी है जब आप इसे प्रो-मॉडल के साथ-साथ प्रो मॉडल के साथ रखते हैं और बहुत बारीकी से देखते हैं कि आपको सामान्य उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस एनिमेशन में थोड़ी सी गड़बड़ी दिखाई देती है, लेकिन यह प्रो पर अल्ट्रा चिकनी 90 हर्ट्ज डिस्प्ले के नीचे है और इससे कोई लेना देना नहीं है। प्रसंस्करण शक्ति।

केवल संदर्भ के लायक अन्य प्रदर्शन अंतर यह है कि 7 एक 5G विकल्प के रूप में नहीं आता है। 5G के साथ दुनिया के अधिकांश हिस्सों में एक नई नेटवर्क तकनीक है, जो कि 2019 में न तो यहां है और न ही इसे दो साल दें और 5G की कमी तब मुद्दा हो सकती है, लेकिन अभी यह हमारे विचार में नहीं है।

यह भी ध्यान देने योग्य है - विशेष रूप से वफादार वनप्लस अपग्रेडर्स के लिए जो हर साल एक फोन खरीदते हैं - कि 7 एक ऐसा हो सकता है जिसे आप किसी भी वास्तविक पश्चाताप को महसूस किए बिना छोड़ सकते हैं। इसका प्रदर्शन वनप्लस 6 टी, या 6 से भी बहुत बेहतर नहीं है। यह कहना अच्छा नहीं है कि यह अच्छा नहीं है, लेकिन पिछले दो दोनों बहुत अच्छे फोन थे जो अब भी पकड़ में हैं।

बैटरी
3,700mAh की बैटरी क्षमता
20W वनप्लस रैपिड चार्जिंग
3,700mAh में, वनप्लस 7 के अंदर की बैटरी इसके 6T पूर्ववर्ती के समान है। इसका मतलब है कि यह अच्छा है। प्रो मॉडल में बैटरी की तुलना में एक छोटी क्षमता होने के बावजूद, यह अपने अधिक प्रीमियम सिबलिंग की तुलना में अधिक लाभ प्राप्त करता है।

फोन में काफी भारी उपयोग के साथ पूरे दिन का आराम से रस मिलता है, लेकिन हम यह नहीं कहेंगे कि आपको इससे दो दिन मिलेंगे। कुछ घंटों के गेमिंग के साथ, कुछ सोशल मीडिया का उपयोग और दिन के माध्यम से संगीत सुनना, हमने अधिकांश दिन 30-40 प्रतिशत के बीच समाप्त कर दिए। हल्के / मध्यम उपयोग के साथ आपको इसे फिर से प्लग करने की आवश्यकता से पहले एक-डेढ़ दिन के बारे में मिलेगा।


जब चार्जिंग की बात आती है, तो वनप्लस रैपिड चार्जिंग तकनीक हमें अपनी गति के साथ अब और नहीं हिला सकती है - हुआवेई और ओप्पो की तेज चार्जिंग तकनीकों के लिए धन्यवाद - लेकिन 20W में यह अभी भी काफी तेज है जो आपको एक चुटकी सुंदर तेज से बाहर निकालने में सक्षम है। इसके एडॉप्टर में प्लग किया गया आधा घंटा आपको 0 से लगभग 60 फीसदी तक पहुंचाने के लिए पर्याप्त है।

दैनिक जीवन में, यह अनिवार्य रूप से एक बचाव अभियान है जब आप इसे रात में प्लग करना भूल गए हैं। जागो, डरावने में महसूस करो कि यह प्लग नहीं है, फोन में टाइप-सी पोर्ट को रैम करें, शावर लें, कपड़े पहनें, नाश्ता करें और जब तक आप घर छोड़ने और ऑफिस जाने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक यह है। कार्य दिवस के माध्यम से आपको प्राप्त करने के लिए पर्याप्त रस मिला।

कैमरा
दोहरी कैमरा प्रणाली: 48MP प्राथमिक; 20MP माध्यमिक
16MP का फ्रंट कैमरा
प्रो मॉडल की तरह, वनप्लस 7 में नया 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है, जो तेज 12-मेगापिक्सल इमेज बनाने के लिए एक में चार पिक्सल बांधता है। इसे एक द्वितीयक 20-मेगापिक्सल सेंसर के साथ जोड़ा गया है जो केवल अतिरिक्त छवि डेटा के लिए ही है - गहराई माप जैसी चीजों के लिए उपयोग किया जाता है - और अपने आप में इसका कोई उपयोग नहीं है।

यह मुख्य स्टिकिंग बिंदुओं में से एक है जो आपको प्रो मॉडल की ओर धकेल सकता है, जिसमें तीन कैमरे होते हैं, प्रत्येक का अपना उद्देश्य होता है। 7 में आपको सिर्फ एक मिलता है - हालांकि कैमरा इंटरफ़ेस आपको 2x ज़ूम पर स्विच करने की अनुमति देता है और परिणाम एक छवि है जो अभी भी उन सभी पिक्सेल के लिए बहुत विस्तृत धन्यवाद है।

अच्छे प्रकाश में परिणाम सभ्य हैं। आप शानदार दिखने वाले रंगीन और विस्तृत शॉट्स भी प्राप्त करेंगे। यह निश्चित रूप से आपके सोशल मीडिया की आदतों के लिए पर्याप्त से अधिक है। यहां तक कि फ्रंट-फेसिंग कैमरा भी अच्छी रोशनी में अच्छे शॉट्स का उत्पादन करता है।

रियर कैमरा हालांकि सही नहीं है। हालांकि इसकी उच्च गतिशील रेंज (HDR) एल्गोरिदम ज्यादातर छवियों से बाहर शाम का एक अच्छा काम करता है जहां कठोर विपरीत है, हमने हर अब और फिर पाया कि हाइलाइट्स उजागर हो गए थे।

उल्टा यह कैमरा आपको वस्तुओं के बहुत करीब आने देता है और फिर भी ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है, बशर्ते कि ध्यान के लिए और कोई लड़ाई न हो, या विषय बहुत आगे नहीं बढ़ रहा हो।

कम रोशनी की स्थिति में, कैमरा सभ्य छवियों का उत्पादन करने के लिए बहुत सारे डेटा को खींचता है, किनारों और विस्तार को तेज रखने में अच्छा काम करता है। हालाँकि, समझ में आता है, थोड़ा और अधिक शोर है।

जहां यह काफी अच्छा नहीं है क्योंकि यह प्रतियोगिता रात मोड में है, जहां Google और हुआवेई उत्कृष्ट हैं। वनप्लस अपने बड़े नाम वाली प्रतियोगिता के रूप में काफी प्रकाश में नहीं खींचता है।

उस सब के साथ, यह एक बहुत अच्छा कैमरा है। यह इन दिनों सबसे अधिक सुविधा संपन्न नहीं हो सकता है, और न ही Huawei और Google के कुछ पागल रात मोड की पेशकश कर सकता है, लेकिन यह आपको रोजमर्रा की कैद के लिए निराश नहीं करेगा।

निर्णय
प्रभावशाली वनप्लस 7 प्रो के समान समय पर लॉन्च करके, मानक वनप्लस 7 को "लाइट" फोन की तरह देखा गया है। यह एक ऐसा उपकरण है जिसका लॉन्च में कोई उल्लेख नहीं किया गया है और इसके बारे में बहुत बात नहीं की गई है। लेकिन यह मत सोचो कि यह एक बुरा फोन है।

इस मामले की जड़ यह है: वनप्लस ने हमेशा सस्ती कीमतों के लिए तेजी से फोन जारी किए हैं। 7 अलग नहीं है, लेकिन यह देखते हुए कि OnePlus 6 और 6T अभी भी कितने अच्छे हैं, इस संबंध में उन दो फोन में से किसी के लिए बहुत कम कारण है 7. अपग्रेड करने के लिए। वास्तव में, अगर उन्होंने ऐसा किया, तो वे महसूस कर सकते हैं एक फोन द्वारा थोड़े थोड़े-थोड़े बदलाव किए गए जो केवल थोड़े सुधरे हैं।

हालाँकि, यदि आप OnePlus 5 या 5T से आ रहे हैं, तो आपको अपने दो-वर्षीय डिवाइस पर एक महत्वपूर्ण सुधार दिखाई देगा, और यदि आप Pro मॉडल के £ 649 मूल्य टैग को सही ठहराने के लिए संघर्ष करते हैं, तो यह नियमित है क्या तुम ठीक करोगे

यह तेज है, तरल है, अच्छी तरह से बनाया गया है और अच्छा लग रहा है। क्या अधिक है, कैमरा पिछले वर्षों की तुलना में बेहतर है। सब के सब, यह एक बहुत अच्छा मूल्य पर एक महान फ्लैगशिप फोन है - यह वर्तमान जलवायु में रोमांचक नहीं है और यह देखते हुए कि यह पिछले मॉडल के समान ही है।

0 Comments: