B & O BeoPlay E8 2.0 समीक्षा: जब आप चैंपियन की आवाज़ सुनते हैं तो इसे जानें

BeoPlay E8 2018 में लॉन्च किए गए पूरी तरह से वायरलेस इयरफ़ोन की हमारी पसंदीदा जोड़ी में से एक था। 2019 के लिए B & O संस्करण 2.0 के लिए वापस आ गया है, जिसमें कुछ स्वागत योग्य अपडेट भी शामिल हैं। इनमें से अधिकांश शामिल मामले में घूमते हैं, जो अब अधिक बैटरी रिचार्ज, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और वायरलेस चार्जिंग को मानक के रूप में पेश करता है।

B & O BeoPlay E8 2.0 समीक्षा: जब आप चैंपियन की आवाज़ सुनते हैं तो इसे जानें
B & O BeoPlay E8 2.0 समीक्षा: जब आप चैंपियन की आवाज़ सुनते हैं तो इसे जानें


और भी स्टाइल
स्पर्श-संवेदनशील बटन
काले, नौसेना, प्राकृतिक और चूना पत्थर खत्म
अंदर एल्यूमीनियम पैनल के साथ चमड़ा लेपित मामला


बहुत कम - अगर कुछ भी - पहली पीढ़ी के ई 8 ईयरबड्स से डिजाइन की तरफ बदल गया है। इन कानों में अभी भी एक ही मुख्य रूप से टिप से कोमल घटता और आकृति के साथ प्लास्टिक का निर्माण होता है, जो मुख्य ईयरबड आवरण में नीचे झपटता है।


पहले-जीन की तरह, हम मैट-फिनिश प्लास्टिक और सूक्ष्म, गोल धातु की अंगूठी पसंद करते हैं जो दोनों ईयरबड्स पर स्पर्श-संवेदनशील पैनल के आसपास बैठता है। यह सूक्ष्म वर्ग का स्पर्श जोड़ता है। क्या अधिक है, आकार देने के इन कानों को पहनने के लिए आरामदायक बनाता है - वे बहुत ढीले होने के बिना कानों में सुरक्षित रूप से छड़ी करेंगे। कहा कि, फिट सुपर स्नग / सुरक्षित फिट नहीं है - लेकिन इस बात के लिए नहीं कि वे बाहर गिर जाएंगे।

पहले की तरह, E8 विभिन्न युक्तियों के चयन के साथ आता है, जिसमें हमारे पसंदीदा फोम-आधारित शामिल हैं जो कान नहर को भरने के लिए आराम से विस्तार करते हैं, पूरी तरह से फिटिंग करते हैं। सभी प्रकार के कानों को पूरा करने के लिए विभिन्न आकारों को शामिल किया गया है।

संस्करण 2.0 के लिए पुनः डिज़ाइन किए गए एक चीज़ पर ईयरबड्स से आगे बढ़ना: चार्जिंग केस। यह बहुत कुछ रखता है जो हमें मूल चार्जिंग मामले के बारे में पसंद आया - यह अभी भी जेब में करना आसान है, और एक ही शानदार बनावट वाले चमड़े में ढंका हुआ है - लेकिन उन तत्वों पर सुधार करता है जिनकी इसे आवश्यकता थी।

मामला इस समय थोड़ा लंबा है, ताकि इसके अंदर अधिक क्षमता वाली बैटरी के लिए जगह बनाई जा सके। यह भी एक अधिक चौकोर आकार है, लेकिन फिर भी उन एर्गोनोमिक गोल कोनों और ढक्कन को बरकरार रखता है। अन्य शोधन में धातु पैनल शामिल होता है जो चार्जिंग क्रैडल को कैप करता है, और ढक्कन और चार्जिंग डॉक को अलग करने वाली रेखा बनाता है। साधारण सिंगल डॉट एलईडी को ढक्कन के नीचे अधिक आकर्षक एलईडी पट्टी के लिए भी स्विच किया गया है।

अधिक महत्वपूर्ण बात, हालांकि, अब एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है, जिसका अर्थ है कि आप अपने अप-टू-डेट मौजूदा उत्पादों से इसे चार्ज करने के लिए केबल का उपयोग कर सकते हैं। इसमें उन ईयरबड्स के लिए बिल्ट-इन वायरलेस चार्जिंग भी है।

बैटरी की सुविधा
प्रति घंटे 4 घंटे का खेल समय
मामले में तीन पूर्ण अतिरिक्त आरोप
वायरलेस क्यूई और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग


ध्यान देने योग्य सुधार का एक तत्व बैटरी जीवन में आता है। ईयरबड्स खुद को अभी भी एक ही मात्रा में चार्ज करते हैं - परिणामस्वरूप चार घंटे के प्लेबैक के पास पहुंचते हैं - लेकिन जिस मामले में वे अधिक क्षमता रखते हैं, वह पहली पीढ़ी से सिर्फ दो के बजाय तीन अतिरिक्त शुल्क की पेशकश करते हैं।

इयरबड्स के परीक्षण में पहली पीढ़ी की तरह ही बहुत अधिक समय तक खेलने में कामयाब रहा। B & O मात्रा के आधार पर साढ़े तीन से चार घंटे के बीच बताता है, लेकिन वास्तविक जीवन में आप इसे पूरे चार घंटे तक करने की संभावना नहीं रखते हैं। हम आराम से उन्हें तीन घंटे की ट्रेन यात्रा के लिए रख सकते थे और अभी भी 10-20 प्रतिशत के बीच बचा हुआ है।

अधिक विशिष्ट दैनिक उपयोग के लिए इसका मतलब है कि आपको आसानी से पांच सप्ताह के कामकाज के सप्ताह के लायक होना चाहिए। मान लीजिए कि आपका आवागमन एक घंटा है, ईयरबड्स और केस को संयुक्त रूप से वास्तविक रूप से आपको उनके बीच 14 घंटे का प्लेबैक मिलना चाहिए; प्लग-इन करने की आवश्यकता से पहले आपको कुछ घंटों का लचीलापन छोड़ देना चाहिए।

यह काफी सुविधाजनक है, लेकिन यह कुछ बेहतर, अधिक बैटरी कुशल मॉडल से बाहर मेल नहीं खाता है। आपको Apple के AirPods से एक अतिरिक्त घंटा मिलेगा। Powerbeats प्रो खेलने के समय को दोगुना करने का वादा करता है।

हम इस मामले से प्यार करते हैं कि आपको एक भौतिक केबल का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। अपनी साइड टेबल पर एक वायरलेस चार्जिंग पैड रखें और आप केवल इयरफ़ोन (मामले में) को पॉप कर सकते हैं और यह उन्हें वायरलेस तरीके से चार्ज करेगा। हमने पाया कि इन कलियों को हमारे सामने वाले दरवाजे के पास चार्जिंग पैड पर छोड़ दिया जाता है, जिससे हम अंदर जाते समय उन्हें नीचे की ओर खींचना आसान बनाते हैं और फिर बाहर जाने के रास्ते पर उठाते हैं। सरल।

परीक्षण के दौरान ब्लूटूथ कनेक्टिविटी काफी ठोस थी। हमने iPhone XS Max और हमारे E8 2.0 के बीच कोई ड्रॉप आउट अनुभव नहीं किया, न ही बाएं और दाएं ईयरबड्स के बीच। यहां तक ​​कि व्यस्त क्षेत्रों जैसे कि Euston Station में इन वायरलेस कलियों का ठीक-ठीक मुकाबला होता है।

E8 2.0 में ऑटो-पॉज़ करने और संगीत चलाने की क्षमता होती है, जब आप अपने कान से दाहिनी ओर खींचते हैं। अफसोस की बात है, हालांकि, यह केवल मोशन सेंसिंग पर आधारित है - यह आपके कान में वास्तव में होने पर यह पता लगाने के लिए परिवेशी प्रकाश सेंसर नहीं है। इसका मतलब है कि यह आसानी से मूर्ख हो सकता है बस इसे थोड़ा आगे बढ़ाकर, बिना इयरबड को शारीरिक रूप से अपने कान में डालने के लिए, इसलिए यह एक आदर्श प्रणाली नहीं है।

बहुत अच्छा लगता है
20Hz से 20kHz आवृत्ति प्रतिक्रिया
5.7 मिमी इलेक्ट्रो-डायनामिक ड्राइवर
ब्लूटूथ 4.2
B & O के ध्वनि के प्रति दृष्टिकोण के बारे में एक बात हमें पसंद है कि यह इतनी बहुमुखी और प्रबंधन करने में आसान है। ऐप्पल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने योग्य ऐप का उपयोग करके आप एक सरल-से-उपयोग टोनटोन ईक्यू पैनल का उपयोग करके आसानी से अपने आदर्श ध्वनि का चयन कर सकते हैं।

इसके बजाय सामान्य 9 या 10 फ़ेडर प्रणाली है जहाँ आप प्रत्येक आवृत्ति को नियंत्रित करते हैं, आप भावना के आधार पर अपनी ध्वनि चुनते हैं। हमारी प्राथमिकता "एक्साइटेड" क्वाड्रंट में आधी थी, जिसमें कुछ चमक भी थी। केंद्र से दूर और गर्म चतुर्भुज से दूर अभी भी बहुत सारे बास बचाता है - लेकिन इसके बिना यह अत्यधिक उबाऊ है।

पंच और स्पष्टता भी बहुत है। यदि हम एक गीत के दौरान मास्टर और डायनेमिक MW07 को अपने कानों में रखते हुए महत्वपूर्ण हैं, तो हमने M & W जोड़ी नियंत्रित बास को अधिक कसकर पाया। अनुभव सुनने के लिए इसलिए हम MW07 पसंद करते हैं, लेकिन इसमें बहुत कुछ नहीं है।

फिर भी, तथ्य यह है कि आप BeoPlay ध्वनि को बदल सकते हैं, ये इन-इयर को यकीनन M & W से अधिक बहुमुखी बनाते हैं, और आप ध्वनि पारदर्शिता को बदलने के लिए कई बार ध्वनि को शांत भी कर सकते हैं जब आपको यह सुनने की आवश्यकता होती है कि आपके आसपास क्या चल रहा है।

संक्षेप में, चाहे आप टॉम मोरेलो के गिटार रिफ़्स के लिए पॉडकास्ट या रॉकिंग सुन रहे हों, आपको एक ऐसी ध्वनि मिलेगी जो काम करती है - और अपनी खुद की समर्पित टोनटच सेटिंग्स बनाकर ध्वनि प्रीसेट के बीच स्विच कर सकती है।

निर्णय
सभी BeoPlay E8 2.0 में पूरी तरह से वायरलेस इयरफ़ोन की एक बड़ी जोड़ी है। डिजाइन के लिए सूक्ष्म दृष्टिकोण, स्टाइलिश सुधार और बढ़ाया बैटरी प्रदर्शन इन कानों को आगे बढ़ाते हैं जो पहले से ही पहली पीढ़ी में एक महान जोड़ी थी।

लेकिन अब अधिक प्रतिस्पर्धा है, जो कि जहां BeoPlay अधिक छानबीन के तहत आता है - विशेष रूप से इस मूल्य बिंदु पर। यह जानते हुए कि Powerbeats प्रो रिलीज़ कोने के चारों ओर है, उदाहरण के लिए, इसका मतलब है कि विचार करने के लिए लंबे समय तक चलने वाले विकल्प होंगे।

संक्षेप में: BeoPlay E8 2.0 सभी श्रोताओं के अनुरूप होगा और उन्हें शानदार ध्वनि गुणवत्ता के साथ पुरस्कृत करेगा। लेकिन लंबे समय तक चलने वाले और अधिक किफायती गुणवत्ता के प्रतियोगी भी हैं।

मास्टर और डायनामिक की पहली जोड़ी तार-रहित कानों के बारे में बहुत प्यार है। हड़ताली क्रोम मामला शानदार दिखता है, जैसा कि पैटर्न वाले एसीटेट बाहरी है। अनथर्ड इयरफ़ोन की सबसे आरामदायक जोड़ियों में से एक जोड़ दें जो बहुत अच्छी लगती हैं और आपके पास एक ऐसी जोड़ी है जिसे कोई भी संगीत प्रेमी झुठला देगा।

यदि आपके लिए M & W07 या E8 2.0 डिज़ाइन थोड़ा बहुत ट्रेंडी है, तो समझदारी से तैयार किए गए Sennheiser सिर्फ बिल को फिट कर सकते हैं। ये इन-ईयर साउंड शानदार हैं, एंड्रॉइड या आईफोन के लिए मूल ऐप का उपयोग करके आसानी से अनुकूलन योग्य साउंड प्रोफाइल है, और इसकी कीमत भी थोड़ी कम है।

0 Comments: