स्कोडा कोडियाक वीआरएस की समीक्षा: एक स्पोर्टी सात-सीट एसयूवी

इस वीआरएस फॉर्म में स्कोडा कोडियाक बाकी परिवार के साथ अधिक पावर, यूनीक ट्रिम और कुछ अतिरिक्त बॉडीवर्क के साथ थोड़ा लिफ्ट देता है। लेकिन छोटे पावर बम्प के अलावा, यह नियमित मॉडलों पर बहुत बड़ी कीमत है। यह निश्चित रूप से अद्वितीय है और इसमें बहुत प्यार है - लेकिन सस्ते गैर-वीआरएस मॉडल का लालच एक व्याकुलता हो सकती है।

स्कोडा कोडियाक वीआरएस की समीक्षा: एक स्पोर्टी सात-सीट एसयूवी
स्कोडा कोडियाक वीआरएस की समीक्षा: एक स्पोर्टी सात-सीट एसयूवी


रूमस्टर और यति जैसी कारों के साथ छेड़खानी करने के बाद, एसयूवी में स्कोडा का मार्च उचित ही सफल रहा है। कारोक एक महान कॉम्पैक्ट मॉडल है, जबकि नियमित कोडियाक चेक ब्रांड की वहन क्षमता के साथ वोक्सवैगन समूह की कारों की सभी गुणवत्ता प्रदान करता है।

जो लोग स्कोडा को खेल के मैदान के मज़ाक के रूप में याद करते हैं, उनके लिए यह वीआरएस था जिसने ब्रांड की धारणा को वास्तव में खींच लिया। 2000 के दशक के शुरुआती ऑक्टेविया वीआरएस (इसके चौंकाने वाले पीले कोट में, हाँ) में सवारी करने पर एक पुराने स्कूल के दोस्त ने "यह तेजी से टिप्पणी की है"।

अब इलेक्ट्रिक ब्लू में सवार होकर, कोडियाक वीआरएस एक प्रदर्शन-ईश एसयूवी के साथ कंपनी का पहला डैलेंस है।

डिजाइन को कसने
एक कोडियाक वीआरएस लें और एक कोडियाक एसई के बगल में बैठें और हमें पता है कि हम किसे चुनेंगे। एक स्पोर्टियर समग्र रूप - बंपर और मिलों पर अनुकूलन की एक थपकी, जंगला और विंग दर्पण का एक कालापन - हालांकि प्राप्त किया है और आप वहाँ बहुत ज्यादा हैं। वीआरएस विजेता है।


वीआरएस का समापन वास्तव में कोडियाक स्पोर्टलाइन के बहुत करीब है - लेकिन उस रेस ब्लू मेटालिक फिनिश में - शो पर रेड ब्रेक कॉलिपर्स के साथ उन 20 इंच के पहियों पर सवारी करना, इसलिए समग्र प्रभाव अधिक आंख को पकड़ने वाला है।

वीआरएस लेटरिंग को नहीं भूलना। यह एक चाल है जो वीडब्ल्यू ने अपनी कारों में कई वर्षों तक खेला है, कम से कम ऑडी के स्नार्कलिंग एसक्यू मॉडल के साथ नहीं।

वीआरएस कोडियाक निचले ट्रिम मॉडल से थोड़ा भिन्न होता है, जिसमें यह केवल सात सीटों के साथ आता है, पांच सीटों के विकल्प में उपलब्ध होने के बजाय - सामान्य रूप से विकल्प कम होते हैं तो नियमित रूप से कार - लेकिन प्रोफ़ाइल रेंज में बहुत अधिक है ।

यह सात सीटर के रूप में ऑडी क्यू 7 के साथ संरेखित करता है (हालांकि ऑडी एक एसक्यू लेबल प्राप्त किए बिना अधिक शक्तिशाली इंजन प्रदान करता है)। वास्तव में, यह कोडियाक वीआरएस की कुछ अपील है - आप इसके लिए नाक के माध्यम से भुगतान किए बिना एक स्पोर्टी एसयूवी प्राप्त कर रहे हैं, भले ही यह शुरुआती कीमत में £ 45k से अधिक कूदता हो, जो नियमित रूप से थोड़ी खड़ी महसूस होती है कोडियाक 24 पाउंड पाउंड में शुरू होता है।

लगता है स्कोडा सही हो जाता है। हमने हाल के वर्षों में कुछ वास्तविक झाँकियाँ देखी हैं, पुराने मॉडलों की डाउट इमेज को छोड़ दिया है; बोनट में सिलवटों के साथ पारिवारिक विरासत के लिए एक हार्क है, लेकिन बड़े पैमाने पर यह वीआरएस। जिस तरह VW ने हाल के पुनरावृत्तियों में टिगुआन और टूग्रे की अपील में वृद्धि की है, स्कोडा के सावधान डिजाइन के परिणामस्वरूप एक बड़ी एसयूवी बन गई है जो एक बजरा की तरह कम और अपने संपत्ति मॉडल की तरह अधिक दिखती है।

सराहनीय आंतरिक गुणवत्ता
कोडियाक के अंदर भी बहुत जगह है। एक सात-सीटर के रूप में यह लेक्सस आरएक्स एल या डिस्कवरी स्पोर्ट की पसंद को टक्कर देता है - विशेष रूप से एक बार जब आप इस वीआरएस मॉडल पर कदम रखते हैं। स्पोर्टीनेस एजेंडा पर है, जो कि स्कल्प्ड वीआरएस स्पोर्ट्स सीटों के साथ है, जो आपको कॉर्नर में गले लगाता है, आपको अनिवार्य बॉडी रोल के खिलाफ रखता है, जबकि ड्राइव सिलेक्टर पर वीआरएस डिटेलिंग को उजागर करता है।

वीआरएस सिलाई के साथ अलकेन्टारा सीटों और दरवाजों के पैनल को सजाती है, जबकि स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील एक मानक, लाल सिलाई सभी के रूप में आता है। डैश का कोई चमड़े का इलाज नहीं है - यह स्पर्श बिंदुओं के लिए सहेजा गया है - जो कि स्कोडा कुछ अन्य वीडब्ल्यू मॉडल से अलग है। एक डार्क हेडलाइनिंग चीजों को गंभीर रूप से खत्म कर देता है, साथ ही अनिवार्य गोपनीयता ग्लास के साथ, कार्बन प्रभाव पैनलों के साथ सबसे ऊपर है और एक महान समग्र रूप के लिए सॉफ्ट-टच फ़िनिश।

सौंदर्यशास्त्र एक तरफ, कोडियाक वीआरएस बहुत नियमित मॉडल के ठोस प्रदर्शन को दोहराता है। सामने बहुत जगह है, बहुत सी हेडरूम और सड़क पर शानदार दृश्यता है, जबकि दूसरी पंक्ति को पर्याप्त जगह दी गई है।

यह सात सीट मॉडल होने के साथ, तीसरी पंक्ति के लिए थोड़ा और घुटने का कमरा देने के लिए पीछे की पंक्ति आगे बढ़ेगी। यदि आप पूर्ण आकार के लैंड रोवर डिस्कवरी की तरह विशाल नहीं जा रहे हैं और आगे-पीछे के फेरबदल के साथ यह बहुत बड़ा समझौता है, तो आपको स्वीकार करना होगा कि पीछे की पंक्ति में वयस्क के लिए पर्याप्त हेडरूम है। तो यह एक सत्य पार्टी वैगन है; बच्चों की पार्टी वैगन, शायद।

जब बूट फर्श में मुड़े होते हैं, तो बूट अपने आप में कैपेसिटिव होता है, जब जरूरत न हो तो पार्सल शेल्फ को फर्श के नीचे दबाया जा सकता है। यह पीछे की सीट के साथ एक उलझन का एक सा है, जो उस शेल्फ के लिए ट्रैक के रास्ते में हो रहा है, लेकिन यदि आपने पेरेंटिंग का पता लगाया है तो आप शायद इसके चारों ओर काम कर सकते हैं। बूट आपको 600 लीटर शानदार स्थान देता है, जो पीछे की सीटों के साथ 230 तक सिकुड़ जाता है - जो कि साप्ताहिक दुकान के लिए पर्याप्त है।

फिर हम आपके डिटेल जॉब को बचाने के लिए पिछले दरवाजे पर डोर प्रोटेक्टर्स की तरह आते हैं, या डोर में छाते हुए छाता, और आप एक समझदार कार की भावना के साथ रह जाते हैं, जो इसमें थोड़ा और रोमांचक है मानक कोडियाक की तुलना में झूठ।

एक डीजल जो अच्छा लगता है?
यदि आप एक स्पोर्टी मॉडल खरीद रहे हैं, तो आप शायद बदले में कुछ चाहते हैं - जैसे कि एग्जॉस्ट से एक बर्बरीक यह याद दिलाने के लिए कि आप सिर्फ चार-पॉट ऑयल बर्नर नहीं चला रहे हैं। आपको छोड़कर: २३ ९पीएस में २.०-लीटर डीजल पंपिंग कोडियाक वीआरएस के लिए एकमात्र इंजन विकल्प है, जो ध्वनि को संश्लेषित करके बढ़ाया जाता है।

यह अतिरिक्त इनपुट एक संतोषजनक दफन देता है - लेकिन कुछ लोग ऐसी प्रणालियों से परेशान हो जाते हैं, जो कि प्रवर्धित ध्वनि के बजाय प्रामाणिक पसंद करते हैं। मनोरंजक बात यह है कि यदि आप ड्राइव मोड को कम्फर्ट या इको में बदलते हैं, तो यह संश्लेषित साउंडट्रैक को भी काट देता है - लेकिन नॉर्मल और स्पोर्ट आपको रस्मी शोर देते हैं। एक दोस्त को उठाओ और उन्हें स्टेशन पर एक लिफ्ट दें और यह केक पर टुकड़े करना है - जब तक कि वे अपने गैरेज में एक विंटेज वी 8 नहीं होते हैं।

आपको केवल डीएसजी ऑटोमैटिक बॉक्स और ऑल-व्हील ड्राइव के साथ इस डीजल का विकल्प मिलता है। वीआरएस के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं हैं। इसकी तुलना नियमित कोडियाक मॉडल से करें (जो केवल 190PS तक चलते हैं लेकिन पेट्रोल या डीजल, मैनुअल, ऑटो, FWD या AWD के विकल्प हैं) और यह एक स्वस्थ शक्ति बढ़ाने वाला है, यह स्वीकार करते हुए कि आपके पास कोई विकल्प नहीं है।

ऑटोबॉक्स से चिकना गियर बदल जाता है और यह महसूस होता है कि सब कुछ नियंत्रण में है, अनुभव को कम कर देता है, जबकि यह लाइन से उत्तरदायी है, बालों को ऊपर उठाने के बिना सात सेकंड में 62mph मारना - अधिक शक्तिशाली सीट कप्रा अटके के विपरीत।

इस स्कोडा में वास्तव में जो कुछ भी आता है वह है शोधन। निलंबन पुख्ता है, लेकिन सरे की सड़कों पर हमें यह असहज नहीं लगा - आश्वस्त, वास्तव में। वहाँ अभी भी कार का एक बहुत चारों ओर बह रहा है और यह एक गर्म हैच की तरह कोने नहीं है, लेकिन वास्तव में, क्या यह बात करता है? यह शांत है (जब आप निकास को म्यूट करते हैं), आरामदायक और अविश्वसनीय रूप से व्यावहारिक - सभी चीजें जो आप गैर-वीआरएस कोडियाक के बारे में भी कह सकते हैं।

एक बार परिभ्रमण करने पर आपको 167g / किमी और काफी किफायती ड्राइव का उत्सर्जन मिलता है। मिश्रित ड्राइविंग हमारे हाथों में 36mpg के औसत में बदल गई, लेकिन मोटरमार्ग पर बाहर निकलने के बाद यह 40mpg से अधिक बढ़ जाएगी। और इसका सामना करते हैं, कोडियाक एक बेहतर लंबी दूरी की क्रूजर है, क्योंकि यह एक शहरी खेल है और छोटी दूरी की यात्राएं इसे तेजी से डीजल पीती हुई दिखेंगी।

पीटा ट्रैक को बंद करने के इच्छुक लोगों के लिए, एक स्नो मोड है, जिसके बारे में हमें संदेह है कि वास्तव में उन पूर्व जानवरों से बीस्ट या स्कीइंग के एक स्थान के लिए आल्प्स में जाने वाले लोगों को खुश करना है।

इंटीरियर टेक स्वीट स्पॉट को हिट करता है
कोडियाक वीआरएस की तस्वीर को पूरा करने वाली चीजों में से एक आंतरिक प्रौद्योगिकी है। न केवल आपके पास केंद्रीय टच डिस्प्ले है - जो कि इसे उपयोग करने में आसान बनाने के लिए कैपेसिटिव बटन की सही मात्रा प्रदान करता है - लेकिन यह एंड्रॉइड ऑटो या ऐप्पल कारप्ले के लिए केबल लिंकिंग का समर्थन करता है, जिससे आपकी स्वयं की डिवाइस सेवाओं का उपयोग करना संभव हो जाता है।

एकमात्र शिकायत के बारे में हमारे पास स्कोडा प्रणाली के बारे में है जो आपको लगभग एक समान सेटअप की तुलना में वीडब्ल्यू से मिलती है। यह एक भौतिक वॉल्यूम घुंडी की कमी है, हालांकि आप स्टीयरिंग व्हील से वॉल्यूम और म्यूट को समायोजित कर सकते हैं, इसलिए यह बहुत बड़ा मुद्दा नहीं है।

मैपिंग और नेविगेशन जो स्कोडा उपयोग करता है वह बहुत अच्छा है, साथ ही उन मानचित्रों के लिए जो चालक के लिए वर्चुअल कॉकपिट में स्थानांतरित हो जाते हैं। वास्तव में, यह आपके कनेक्टेड फोन के बजाय डिफ़ॉल्ट सिस्टम का उपयोग करने का एक अच्छा कारण है: यदि आप अपने डिवाइस को कनेक्ट करते हैं, तो मैपिंग डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले में समर्थित नहीं है। लेकिन कम से कम आपके पास विकल्प हैं।

प्रत्येक प्रमुख अनुभाग के लिए अलग-अलग विचारों की एक पूरी श्रृंखला है जो यह दिखाएंगे - अर्थात, संगीत या नेविगेशन, उदाहरण के लिए - ताकि आप आसानी से अपनी इच्छित जानकारी प्राप्त कर सकें। वर्चुअल कॉकपिट वीआरएस के लिए अद्वितीय नहीं है - आप इसे स्काउट ट्रिम पर एक शुल्क के लिए प्राप्त कर सकते हैं। एक वैकल्पिक (वैकल्पिक) कैंटन साउंड सिस्टम (सभी कोडियाक मॉडल पर उपलब्ध) के साथ जोड़ा, यह एक महान इंफोटेनमेंट सेटअप के लिए बनाता है।

कुल मिलाकर, नवीनतम तकनीक विकल्पों की पेशकश करते हुए, कोडियाक पूरी तरह से आधुनिक महसूस करता है, इसलिए कोडियाक वीआरएस के साथ रहने का दिन का अनुभव पूरी तरह से सुखद है।

निर्णय
अंत में, स्कोडा कोडियाक वीआरएस स्टाइलिंग की एक थपकी है और पहले से ही प्रभावशाली कोडियाक पर बिजली अपग्रेड है। नकारात्मक पक्ष यह है कि आप इस स्तर के करीब पहुंच सकते हैं एक नियमित मॉडल के कुछ सावधानीपूर्वक अनुमानों के माध्यम से काफी सस्ता है - एक 190PS स्पोर्टलाइन डीएसजी जिसमें कुछ विकल्प £ 40k के अंतर्गत आते हैं।

और यही असली समस्या है: स्कोडा कोडियाक वीआरएस एक शानदार कार है, लेकिन यह सिर की तुलना में अधिक दिल से अपील करता है - क्योंकि एक बार जब यह इस कीमत पर पहुंच जाता है, तो आप वहां से कई 7-सीट एसयूवी चुन सकते हैं, जैसे कि डिस्को स्पोर्ट । अगर वहाँ एक घुन अधिक शक्ति थी, हमें संदेह है कि यह थोड़ा अधिक विशेष महसूस होगा। जैसा कि यह है, यह वीआरएस एक विशेष संस्करण की तरह महसूस करता है - अनोखा, लेकिन इसके परिणामस्वरूप आपको कुछ भुगतान करना होगा।

लेकिन कोदियाक वीआरएस क्या है नीचे नहीं खेलते हैं: यह एक महान-कल्पना वाली बड़ी एसयूवी है, जिसमें बहुत सारे स्थान हैं, परिशोधन के ऊदबिलाव और एक सवारी जो सभी को संतुष्ट करेगी लेकिन सबसे ज्यादा मांग है। एक सम्मोहक टेक प्रणाली और बहुत सारी सुविधा के साथ तैयार, यह वीआरएस बैज के रूप में स्पोर्टी नहीं हो सकता है, लेकिन यह अभी भी एक मजेदार कार है।

यूके में सात सीटों वाली एसयूवी में डिस्कवरी स्पोर्ट को आमतौर पर मार्केट लीडर के रूप में देखा जाता है। कोडियाक वीआरएस इसे धूल के लिए छोड़ देगा और स्कोडा में इंटीरियर टेक की नियुक्ति थोड़ा अधिक स्वीकार्य है, लेकिन अगर ब्रांड आपके लिए मायने रखता है, तो आप डिस्को की ओर झुकाव करेंगे। डिस्कवरी स्पोर्ट सही ऑफ-रोड कौशल प्रदान करता है, लेकिन अपील की लैशिंग भी।

0 Comments: