हुंडई टक्सन एन लाइन की समीक्षा: एक स्पोर्टी लुक के साथ व्यावहारिक अपील

Sportage या Qashqai के प्रतिद्वंद्वी के रूप में, Tucson में बहुत अपील है। यह सस्ती, व्यावहारिक है और प्रौद्योगिकी के साथ आता है। एन लाइन ब्रांडिंग सिर्फ एक ट्रिम लेवल है, इसलिए यह सोचकर कि यह एक हॉट एसयूवी है, के चक्कर में न पड़ें। इंजन विकल्प कम हो जाते हैं, लेकिन यह अभी भी सबसे लोकप्रिय विकल्प प्रदान करता है, बाजार के नेताओं के लिए एक व्यावहारिक विकल्प।

हुंडई टक्सन एन लाइन की समीक्षा: एक स्पोर्टी लुक के साथ व्यावहारिक अपील
हुंडई टक्सन एन लाइन की समीक्षा: एक स्पोर्टी लुक के साथ व्यावहारिक अपील



कई सालों से निसान काश्काई एसयूवी खरीदने के लिए है। कॉम्पैक्ट, आरामदायक, सस्ती, यह पूरे ब्रिटेन में युवा परिवारों की पसंद रही है।

लेकिन प्रतिस्पर्धा करने की दौड़ में कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल का विस्फोट देखा गया है - और हुंडई टस्कन के पास प्रतिद्वंद्वी के रूप में पेश करने के लिए बहुत कुछ है। यह किआ स्पोर्टेज की तुलना में थोड़ा बेहतर आनुपातिक है, जब यह दिखने में थोड़ी अधिक ऑफ-रोडी और मजेदार होती है, जबकि एक सस्ती £ 22k की शुरुआती कीमत (अभी भी निसान की तुलना में थोड़ी अधिक कीमत पर) पर पहुंचती है।

टक्सन एन लाइन, यहाँ चित्रित किया गया, मॉडल रेंज के केंद्र के माध्यम से एक रेखा को काटता है, £ 25,995 से शुरू होता है, जैसा कि हुंडई अपील को बढ़ाती है और इस एसयूवी को एक स्पोर्टी बढ़त देती है।

यह सब डिजाइन के बारे में है
रास्ते से हटने वाली पहली महत्वपूर्ण बात यह है कि एन लाइन ऑडी की एस लाइन या फोर्ड की एसटी लाइन की तरह थोड़ी है - यह एसयूवी के स्पोर्टी संस्करण होने के बजाय एक ट्रिम स्तर है। यह लग रहा है, लेकिन हिम्मत नहीं है। निसान के मामले में, Hyundai i30 N की लोकप्रियता के बाद, कंपनी ने इस नए ट्रिम स्तर को बनाने के लिए कुछ स्टाइलिंग पॉइंट्स उठाए हैं।

इसमें कस्टम बंपर और अधिक आक्रामक लुक के लिए गहरे रंग की ग्रिल और साथ ही इसमें 19 इंच के काले मिश्र धातु के पहिये, घुमाव के साथ और अन्य जगहों पर बदलाव किए गए हैं। यह प्रीमियम और प्रीमियम एसई ट्रिम स्तरों के तहत फिसलते हुए, अन्य टक्सन मॉडल पर मामूली प्रीमियम पर पहुंचता है, पैक के बीच में बहुत अधिक होता है।

यह मिड-रेंज ट्रिम, स्पोर्टी लुक के साथ, इसे एक शानदार जगह में रखता है: यह एक अच्छी दिखने वाली कार है और इसे इंटीरियर में कुछ कस्टमाइज़ेशन विवरण मिलते हैं, जैसे कि एन ब्रांडेड स्टीयरिंग व्हील और गियर शिफ्टर। हम जानते हैं कि ऑडी इस कारण से बहुत सारे एस लाइन मॉडल बेचती है - यह सस्ता एंट्री-लेवल ट्रिम की तुलना में उच्च गुणवत्ता का दिखता है।

हालांकि, एन लाइन निसान टस्कन के रूप में एक ही कार है: 513 लीटर के बूट स्पेस के साथ एक अच्छी तरह से आनुपातिक पांच-सीट एसयूवी जो एक तह बग्गी, एक सप्ताह के अंत या शायद कुत्ते के लिए पर्याप्त प्रदान करता है। वयस्कों के लिए सीटों की दूसरी पंक्ति में पर्याप्त हेड स्पेस है, जबकि यह उठाए गए ड्राइविंग स्थिति से लाभ उठाता है जो आधुनिक कार से बहुत कुछ चाहते हैं।

ठीक है, यह सब डिजाइन के बारे में नहीं है। एन लाइन को थोड़ी सी मजबूत सवारी के लिए कुछ निलंबन सख्त हो जाता है, जबकि स्टीयरिंग नियमित मॉडल की तुलना में अधिक सकारात्मक स्टीयरिंग प्रतिक्रिया देने के लिए थोड़ा अधिक प्रत्यक्ष है, लेकिन यह किसी भी तरह से "गर्म" एसयूवी नहीं है।

पहिये के पीछे
टक्सन का कॉकपिट एक आरामदायक जगह है। हमने उस उठी हुई सवारी ऊंचाई के लिए महान दृश्यता का उल्लेख किया, जो लोगों को एसयूवी या क्रॉसओवर की ओर आकर्षित कर रही है और पारंपरिक हैटबैक से दूर है।

आंतरिक चीजों को बहुत सरल रखता है, डिस्प्ले के साथ 8 इंच टचस्क्रीन के साथ डैश के ऊपर बैठकर, तकनीक की पेशकश के कई पहलुओं को नियंत्रित करने के लिए बटन के साथ flanked। फोन या एक्सेसरीज़ के लिए डिजिटल क्लाइमेट कंट्रोल और पावर कनेक्शन, बाकी सेंटर कंसोल को बनाते हैं। एक संगत फोन के साथ उन लोगों के लिए एक क्यूई वायरलेस चार्जिंग पैड भी है।

टक्सन एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले दोनों का समर्थन करता है, जिसका अर्थ है कि आप केबल कनेक्शन के माध्यम से उन प्रणालियों का उपयोग कर सकते हैं। हुंडई का अपना इंटरफेस सबसे परिष्कृत नहीं है; हालांकि यह विभिन्न प्रकार के कार्यों की पेशकश करता है और पूरी तरह से उपयोग करने योग्य है, ग्राफिक रूप से यह थोड़ा दिनांकित दिखता है। उस ने कहा, बटन सीधे नियंत्रण में हिट करने के लिए आसान हैं और satnav प्रणाली काफी अच्छी तरह से काम करती है - हालांकि हम कनेक्टेड स्मार्टफोन से वेज़ की तरह कुछ का उपयोग करेंगे।

उन स्मार्टफोन कनेक्शन - साथ ही ब्लूटूथ - सभी मॉडलों पर मानक हैं, जबकि 8-इंच का डिस्प्ले 7-इंच के मॉडल से ऊपर है जो आपको एंट्री-लेवल एस कनेक्ट टक्सन पर मिलेगा।

चालक प्रदर्शन एनालॉग डायल के साथ पारंपरिक है, जबकि केंद्रीय अनुभाग अधिक गतिशील जानकारी दिखाने और स्टीयरिंग व्हील से आपको नियंत्रण देने के लिए एक छोटा डिजिटल पैनल है - ताकि आप आसानी से पटरियों या रेडियो स्टेशनों को बदल सकें, साथ ही यदि आप ड्राइविंग निर्देश प्राप्त कर सकें तो 'कार के अपने नेविगेशन सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं।

टक्सन के इंटीरियर में हार्ड प्लास्टिक का अधिक उपयोग होता है, जो आपको कुछ अन्य मार्केज़ में मिल सकता है। चमड़े के टचपॉइंट हैं - और डैश के पार चमड़े को चलाने के लिए कुछ फैंसी सिलाई - और सीटें मिश्रित चमड़े और साबर हैं, लेकिन पूरी तरह से सहायक और आरामदायक बने हुए हैं।

अन्य हुंडई मॉडल के साथ जैसा आप महसूस करते हैं कि आपके द्वारा आपके द्वारा पूछे जा रहे मूल्य के अच्छे स्तर के साथ आपके पैसे के लिए बहुत कुछ हो रहा है।

सड़क पर
टक्सन एन लाइन को स्टार्ट-अप करें और आपको याद दिलाया जाएगा कि यह एक प्रदर्शन स्तर वाले रेसिंग मॉडल के बजाय एक ट्रिम स्तर है। पेट्रोल और डीजल में 1.6-लीटर विकल्प हैं। बाद में अब इस मॉडल में एक हल्का हाइब्रिड है, जिसमें दक्षता बढ़ाने और खपत को कम करने के लिए एक छोटी 48V बैटरी प्रणाली है।

डीजल संस्करण के नकारात्मक पक्ष यह है कि आप बैटरी को समायोजित करने के लिए स्पेयर व्हील स्पेस खो देते हैं, लेकिन रेंज में उपलब्ध नियमित 136PS डीजल की तुलना में उत्सर्जन में कमी होती है। मैनुअल डीजल में सबसे कम CO2 के लिए पुरस्कार लेता है, इन मितव्ययी diesels के साथ प्रति गैलन (mpg) आंकड़ों में कुछ सम्मानजनक मील की रिपोर्ट करते हैं, हालांकि हम इन्हें सत्यापित करने में सक्षम नहीं हैं।

पंचियर 177PS पेट्रोल के बजाय कुछ खींचा जा सकता है, क्योंकि कुछ क्षेत्रों में जनता की राय डीजल से दूर है। यह आपको डीजल के लिए दक्षता नहीं देगा और देश की सड़कों पर लगभग 28mpg में हमारे द्वारा चलाए गए 7-स्पीड ऑटोमैटिक की देखभाल-मुक्त ड्राइविंग में।

आप अपने टक्सन का उपयोग कैसे करना चाहते हैं, आपकी प्राथमिकता को निश्चित रूप से निर्धारित करेगा: मोटरवे उपयोगकर्ता संभवतः डीजल और मैनुअल को पसंद करेंगे, जबकि शहरी उपयोगकर्ता पेट्रोल स्वचालित हैं (हालांकि कहीं और से एन लाइन में कम विकल्प हैं - 2.0-लीटर 4WD विकल्प नहीं है उपलब्ध है, उदाहरण के लिए)।

वास्तव में टक्सन को चलाना आरामदायक है। इनमें से कई कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरह यह काफी सकारात्मक और ड्राइव करने में आसान है, जबकि स्टेयरिंग में प्रकाश तंग स्थानों में पैंतरेबाज़ी को आसान बनाता है। हालांकि, एन लाइन वास्तव में एक स्पोर्टी ड्राइव होने के लिए खुद को ऊंचा नहीं करता है - यह अभी भी बहुत ज्यादा पारिवारिक एसयूवी है, बस एक फैंसी ट्रेनर की जोड़ी पहने हुए है।

हमने स्वचालित को भी उत्तरदायी पाया - यह हुंडई के कुछ पुराने मॉडलों की तुलना में बेहतर है, जो हमेशा ऐसा महसूस करते थे कि वे प्रतिक्रिया देने में थोड़ा धीमा हैं। यहां आपको इसे D में खिसकाने की संभावना अधिक है और इसे कभी भी दूसरा विचार न दें। आपको सड़क पर रखने के साथ-साथ वास्तविक समय गति सीमा का पता लगाने के लिए सुरक्षा सुविधाओं की एक पूरी मेजबानी भी है।

चीजों को सहज रखने में निलंबन पूरी तरह से सक्षम है - इस ट्रिम में कुछ सख्त होने के बावजूद यह बहुत दृढ़ नहीं है - और हालांकि बड़े पहिये बेहतर दिखते हैं, आपको गैर-एन लाइन में पाए जाने वाले छोटे मानक पहियों से नरम सवारी मिलेगी। लेकिन हम अभी भी इन काले पहियों को अकेले लग रहे हैं।

निर्णय
N लाइन थोड़े और पैसे के लिए रेंज में अन्य मॉडलों की तुलना में बेहतर लुक लाती है। यह उस ऊँची सवारी की ऊँचाई, यात्रियों के लिए पर्याप्त स्थान आगे और पीछे और एक बूट जो कि ज्यादातर जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त है, बचाता है।

हालांकि इस ट्रिम के लिए इंजन विकल्पों की संख्या में कमी है, हुंडई अपनी पेशकश के केंद्र से सीधे एक कोर्स को पार कर रही है - और यह कॉम्पैक्ट एसयूवी को देखने वालों के लिए लोकप्रिय होने की संभावना है।

यह मॉडल अंततः लोगों को एसई नव पर थोड़ा अधिक खर्च करने के लिए राजी करने की अधिक संभावना है, हालांकि ये सभी निसान मॉडल आपके द्वारा बंडल किए जाने में काफी तुलनीय हैं।

किआ Sportage या निसान Qashqai की तुलना में कुछ अधिक अद्वितीय देख रहे लोगों के लिए, टक्सन एन लाइन निश्चित रूप से आपकी शॉर्टलिस्ट पर होनी चाहिए।

0 Comments: