होंडा ई प्रोटोटाइप पहली नज़र: सुपर प्यारा कॉम्पैक्ट ईवी

होंडा ई प्रोटोटाइप एक प्यारी छोटी कार और डिजाइन का एक बड़ा टुकड़ा है। हम इसके आधुनिक-रेट्रो स्टाइल से प्यार करते हैं, सामने की तरफ शानदार और शानदार इंटीरियर के साथ फ्रेंडली लुक। गोल कोनों और घुमावदार किनारे एक नरम, आकर्षक लगने के लिए बनाते हैं, जबकि स्पोर्टी विवरण होंडा ई प्रोटोटाइप को एक अतिरिक्त बढ़त देते हैं। पूर्ण-चौड़ाई वाला डिजिटल डैशबोर्ड अपने आप में बहुत प्रभावशाली है, लेकिन आंतरिक भंडारण और चार्जिंग पोर्ट के साथ-साथ आंतरिक और आंतरिक सामग्री के उपयोग में लाई जाने वाली सामग्री और फिनिश इस वाहन पर बाहरी रूप में रोमांचक बनाते हैं।


होंडा ई प्रोटोटाइप पहली नज़र: सुपर प्यारा कॉम्पैक्ट ईवी
होंडा ई प्रोटोटाइप पहली नज़र: सुपर प्यारा कॉम्पैक्ट ईवी



होंडा ने पहली बार 2017 में अर्बन ईवी कॉन्सेप्ट का खुलासा किया था। कंपनी ने इसके बाद इस मॉडल को होंडा ई प्रोटोटाइप में अधिक तैयार मॉडल के साथ पेश किया, जिसने 2019 में जिनेवा मोटर शो में अपनी शुरुआत की।

वर्ष के अंत से पहले शुरू की गई योजना के साथ, होंडा ई प्रोटोटाइप अब 98 प्रतिशत तैयार है। यह सुपर प्यारा इलेक्ट्रिक वाहन प्रोटोटाइप पर हमारा पहला नज़र है।

होंडा ई प्रोटोटाइप डिजाइन
न्यूनतम डिजाइन
फ्रंट, सेंट्रल चार्जिंग पोर्ट
अप्रोचबल लेकिन स्पोर्टी लुक
होंडा ई प्रोटोटाइप मूल होंडा सिविक से प्रेरित है और यह एक शानदार दिखने वाली कॉम्पैक्ट कार है। आधुनिक-रेट्रो स्टाइल और स्पोर्टी रुख होंडा ई प्रोटोटाइप को एक विशिष्ट रूप देते हैं जो व्यस्त शहर की सड़कों और सभी सही कारणों से बाहर खड़े होना निश्चित है।

होंडा ई प्रोटोटाइप के डिजाइन में मिनिमलिज्म एक प्रमुख विषय है, हालांकि शुरू में आंख से मिलने के अलावा भी बहुत कुछ है। सतह पर, विस्तार पर गंभीर ध्यान पूरे डिजाइन में मौजूद है लेकिन होंडा ई प्रोटोटाइप की सतह के नीचे भी बहुत कुछ है।


चार्जिंग पोर्ट बोनट के सामने और केंद्र पर एक खंड के नीचे छिपा हुआ है और यह कुंजी पर बटन के टैप से खुलता है। हेडलाइट्स के बीच में जहां कार के सामने की तरफ आगे की तरफ मोड़ता है, वहीं ड्राइवर सहायता प्रणालियों के लिए सेंसर के साथ एक और सेक्शन है, जैसे एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल।

ये सेंसर बैक-लिटेड होंडा बैज के नीचे बैठते हैं, जो कि एक मानक होंडा बैज होगा जब ई प्रोटोटाइप लॉन्च होता है और बैक नहीं। यह छोटे डिजाइन सुविधाओं में से एक है जो दुखी होकर उत्पादन से पहले 2 प्रतिशत बदलाव करता है। अद्भुत मैट फिनिश पेंट ई प्रोटोटाइप ऑफर अंतिम मॉडल के लिए भी बदल जाएगा।


सर्कुलर सममित एलईडी हेडलाइट्स एक पॉलिश ब्लैक सराउंड के भीतर बैठती हैं, जिससे यह कार एक खुश चेहरे के साथ अपनी सुंदर लेकिन स्पोर्टी दिखती है, और पीछे एक समान डिजाइन का पालन किया जाता है।

किनारे पर, अंत में एक कैमरा लेंस के साथ बहुत छोटे सिलेंडर पारंपरिक विंग दर्पण की जगह लेते हैं, अपने आप पर एक बात कर रहे हैं, जबकि सामने के दरवाजों पर पॉप आउट हैंडल एक सुचारू और सुव्यवस्थित रूप प्रदान करते हैं। रियर डोर हैंडल डिज़ाइन में सम्मिश्रण करते हुए फ्लश पर भी बैठता है, जबकि छत एक सुंदर वक्र प्रदान करती है और मिश्र गंभीर और स्पोर्टी पक्ष को लुक ऑफ करते हैं।

हर कोई होंडा ई प्रोटोटाइप ऑफर के लिए क्यूट-मीट-स्पोर्टी डिज़ाइन पसंद नहीं कर सकता है लेकिन हम इसे बिल्कुल पसंद करते हैं। होंडा ई प्रोटोटाइप पर मौजूद गोल कोनों और घटता इसे एक नरम और मैत्रीपूर्ण डिजाइन देते हैं, जबकि पक्षों और पहिया मेहराब के ऊपर अधिक कोणीय रेखाएं इसे खूबसूरती से खत्म करती हैं।

होंडा ई प्रोटोटाइप इंटीरियर और प्रौद्योगिकी
चतुर भंडारण और चार्ज
लकड़ी का विस्तार
पूर्ण-चौड़ाई वाला डैशबोर्ड डिस्प्ले
विंग दर्पण और रियर सभी वीडियो देखें
बाहरी के साथ, होंडा ई प्रोटोटाइप का इंटीरियर अपने डिजाइन में न्यूनतम है, रेट्रो डिटेलिंग के साथ साफ लाइनें पेश करता है। यह कर्वियर एक्सटीरियर की तुलना में अधिक कोणीय है, लेकिन समग्र समापन बहुत सारे चतुर भंडारण, चार्जिंग पोर्ट और कुछ प्यारे डिजाइन विवरण के साथ उत्कृष्ट है।

बीच में आगे और पीछे की सीटों के बीच वर्ग भंडारण बक्से हैं, और पार्क, ड्राइव और रिवर्स के लिए ड्राइवर नियंत्रण बटन ड्राइवर सीट और यात्री सीट के बीच थोड़ा आगे मौजूद हैं। बटन लकड़ी के पैनल के चारों ओर फ्लश करते हैं और चिकनी लाइनों को बर्बाद करने के लिए कोई गियर स्टिक नहीं है।

इस खंड के सामने एक चमड़े का लूप है, जिसे हम पेय धारक मानते हैं। ई प्रोटोटाइप का फर्श पूरी तरह से सपाट है इसलिए लूप को एक पेय को पकड़ने के लिए पर्याप्त होना चाहिए और यह एक मानक प्लास्टिक कप धारक की तुलना में बहुत बेहतर दिखता है।

लकड़ी के पैनल का विवरण पूर्ण-चौड़ाई वाले डिजिटल डैशबोर्ड के नीचे जारी है, और समग्र समापन वास्तव में हड़ताली है। होंडा के इंटीरियर डिजाइनर ने हमें बताया कि वह चाहते थे कि इंटीरियर एक आरामदायक एहसास प्रदान करे और एक लिविंग रूम की प्रतिकृति बनाये और यह निश्चित रूप से ऐसा करता है।

हमने ई प्रोटोटाइप डिजाइनरों से पूछा कि क्या लकड़ी भविष्य के मॉडल में अनुकूलन योग्य हो सकती है और हमें बताया गया कि विशेष संस्करण के मॉडल पर विचार किया जा रहा है, लेकिन मानक मॉडल के बाद वे कब दिखाई दे सकते हैं इस पर कोई और विवरण नहीं दिया गया था।

बटन बहुत ज्यादा सभी फ्लश हैं जिस सतह पर वे बैठते हैं, अपवादों के एक जोड़े को बार करते हैं, उसी सहज डिजाइन को वितरित करते हैं जिसे हमने बाहरी पर फ्लश पॉप आउट हैंडल के साथ देखा था।

यह शानदार इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो कि होंडा ई प्रोटोटाइप के इंटीरियर का सितारा है। डिजिटल डैशबोर्ड कार के पूरी चौड़ाई में फैला है, जिसमें दो स्क्रीन के साथ-साथ विंग मिरर कैमरों से दो वीडियो फीड हैं।

डैशबोर्ड स्मार्टफोन कनेक्टिविटी प्रदान करेगा, जैसा कि आप उम्मीद करते हैं, आवाज-संचालित प्रणालियों के साथ और आपकी यात्रा और ड्राइविंग शैली के बारे में जानकारी सभी उपलब्ध होगी। चालक के प्रदर्शन के लिए यात्री अपने प्रदर्शन को 'फ़्लिक' करने में भी सक्षम होंगे, जिसे हम नेविगेशन के लिए बहुत उपयोगी मानते हैं।

होंडा ने डिजिटल डैशबोर्ड पर बहुत अधिक अतिरिक्त जानकारी की पेशकश नहीं की और हम इसके साथ खेलने में सक्षम नहीं थे इसलिए हमें यह जानने के लिए थोड़ी देर इंतजार करना होगा कि सब कुछ कैसे काम करेगा लेकिन यह निश्चित रूप से आशाजनक लग रहा है।

होंडा ई प्रोटोटाइप रेंज और प्रदर्शन
200 किमी रेंज
एसी के जरिए चार्ज किया गया
30 मिनट में 80 फीसदी चार्ज
होंडा ई प्रोटोटाइप को 200 किमी की रेंज की पेशकश करने के लिए कहा जाता है, जो 125 मील के आसपास है। यह अन्य ईवीएस से कम है, जिसमें निसान लीफ जैसे वाहन 395 किमी (270 मील) की रेंज पेश करते हैं, हालांकि होंडा ने कहा कि बैटरी उतनी बड़ी थीं जितनी वे कार के आकार के लिए हो सकती हैं।

बैटरी, जो एक कॉम्पैक्ट 35.5kWh लीथियम आयन बैटरी है, को टाइप 2 अल्टरनेटिंग करंट (AC) का उपयोग करके रिचार्ज किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि इसे घर पर चार्ज किया जा सकता है, एक पारंपरिक प्लग या समर्पित चार्जिंग यूनिट का उपयोग करके। सीसीएस 2 डीसी रैपिड चार्ज के माध्यम से फास्ट चार्जिंग संगतता भी है, जो 30 मिनट में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज करने की अनुमति देगा।

होंडा ने अभी तक होंडा ई के भीतर बाकी तकनीक पर कोई विवरण नहीं दिया है, लेकिन हम इस पहले लुक को अपडेट करेंगे जब हम थोड़ा और जानेंगे, साथ ही जब हमें प्रोडक्शन मॉडल को चलाने का मौका मिलेगा।

पहली छापें
होंडा ई प्रोटोटाइप एक प्यारी छोटी कार और डिजाइन का एक बड़ा टुकड़ा है। हम इसके आधुनिक-रेट्रो स्टाइल से प्यार करते हैं, सामने की तरफ शानदार और शानदार इंटीरियर के साथ फ्रेंडली लुक।

गोल कोनों और घुमावदार किनारे एक नरम, आकर्षक लगने के लिए बनाते हैं, जबकि स्पोर्टी विवरण होंडा ई प्रोटोटाइप को एक अतिरिक्त बढ़त देते हैं। पूर्ण-चौड़ाई वाला डिजिटल डैशबोर्ड अपने आप में बहुत प्रभावशाली है, लेकिन आंतरिक भंडारण और चार्जिंग पोर्ट के साथ-साथ आंतरिक और आंतरिक सामग्री के उपयोग में लाई जाने वाली सामग्री और फिनिश इस वाहन पर बाहरी रूप में रोमांचक बनाते हैं।

हम वास्तव में इस ईवी के उत्पादन में जाने की उम्मीद कर रहे हैं ताकि हम प्रदर्शन और रेंज को आज़मा सकें लेकिन डिज़ाइन के मामले में, हम होंडा ई प्रोटोटाइप से प्यार करते हैं।

0 Comments: