सोनी ZG9 8K टीवी की समीक्षा: 8K सुपरस्टार

हालांकि यह संदिग्ध हो सकता है अगर किसी को वास्तव में अभी तक 8K टीवी की आवश्यकता है, खासकर जब वे एक छोटी कार जितना खर्च करते हैं, तो ZG9 सैमसंग के 8K टीवी को किसी भी संदेह को दूर करने में शामिल होता है कि 8K तस्वीर की गुणवत्ता में एक वास्तविक कदम आगे प्रदान करता है। यह केवल एवी कट्टरपंथियों के सबसे प्रतिबद्ध के लिए आरक्षित है, हालांकि।

सोनी ZG9 8K टीवी की समीक्षा: 8K सुपरस्टार
सोनी ZG9 8K टीवी की समीक्षा: 8K सुपरस्टार



यह कहना उचित है कि 8K टीवी - आज के 4K मॉडल के चार गुना रिज़ॉल्यूशन के साथ सेट करता है - एक बहुत बड़े आकर्षण को आक्रामक बनाने की आवश्यकता है। 8K टीवी के विचार पर प्रारंभिक प्रतिक्रियाएं आमतौर पर "हमें सिर्फ इसकी आवश्यकता नहीं है" एकमुश्त दुश्मनी के लिए तटस्थता से लेकर है।

यह समझना काफी आसान है कि 8K टीवी का अब तक खुले हथियारों से स्वागत क्यों नहीं किया गया है: उन पर देखने के लिए कोई मूल 8K सामग्री नहीं है। वर्तमान ए वी वितरण संरचना मुश्किल से 4K के साथ सामना करने में सक्षम है, कभी भी 8K को ध्यान में न रखें। कुछ का यह भी दावा है कि केवल 8K की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि मानव आंख को वैसे भी अंतर देखने में सक्षम नहीं होगा।

इसके अलावा 8K टीवी वर्तमान में अधिकांश प्रीमियम-ग्रेड 4K टीवी से काफी अधिक हैं। 8K टीवी को सभी मौजूदा उप -8K वीडियो सामग्री पर लागू करने की आवश्यकता है, जिससे चित्र को बदतर बनाने की क्षमता होती है, बेहतर नहीं भी।

अपने शुरुआती 8K टीवी के साथ, हालांकि, 85-इंच और 98-इंच ZG9s, सोनी इन 8K पूर्वधारणाओं में से कम से कम अंतिम दो को बदलने के लिए बाहर है। या, जैसा कि सोनी इसे देखता है, गलतफहमी है। कैसे? यह सुनिश्चित करके कि ZG9 की हेडलाइन-हथियाने वाली 33.2 मिलियन पिक्सेल की गिनती इसके कई हाई-एंड चार्म्स में से एक है।

सोनी केडी -85 जेडजी 9: डिज़ाइन
में 4x एचडीएमआई
3x USB मल्टीमीडिया पोर्ट
LAN और वाई-फाई नेटवर्क विकल्प
वास्तव में कोई भी ZG9 छुपा नहीं है। 85 (KD-85ZG9) और 98-इंच (KD-98ZG9) स्क्रीन विकल्पों के साथ, ये टेलिविज़न किसी भी कमरे को संभालने जा रहे हैं जहां वे दिखाई देने लगते हैं। जब तक बकिंघम पैलेस में कोई नहीं होता है। इसलिए यह आसान है कि सोनी को उनके साथ विशेष रूप से स्टाइलिश कुछ भी नहीं करने के लिए क्षमा करें, बजाय प्रपत्र के आगे फ़ंक्शन करने के लिए प्राथमिकता दें।

उदाहरण के लिए, स्क्रीन के चारों ओर चंकी, दो-स्तरीय फ्रेम, सोनी को चार फ्रंट-फायरिंग स्पीकर में निर्माण करने के लिए जगह देता है - दो शीर्ष के साथ, और नीचे दो। यह असामान्य कॉन्फ़िगरेशन 85-इंच मॉडल के पीछे दो सबवूफ़र्स द्वारा समर्थित है, और 98-इंच संस्करण पर एक एकल, बड़ा उप है।

जैसा कि आप रियर-माउंटेड सबवूफ़र्स की इस बात से अनुमान लगा सकते हैं, ज़ेडजी 9 आज के अधिकांश टीवी की तुलना में अधिक गहरा है। यह इस तथ्य को भी दर्शाता है कि सोनी का पहला 8K टीवी अपने बैकलाइट मास्टर ड्राइव उन्नत एलसीडी प्रकाश व्यवस्था के नवीनतम संस्करण का दावा करता है। एक पल में इस पर अधिक।

85-इंच ZG9 औद्योगिक दिखने वाले पैरों की एक जोड़ी पर कम बैठता है, जबकि 98-इंच या तो समान पैरों पर रखा जा सकता है, या चित्रफलक-शैली फर्श-खड़े पैर। जबकि विशेष रूप से ग्लैमरस नहीं है, जेडजी 9 को स्पष्ट रूप से अच्छी तरह से बनाया गया है - आवश्यक है, यह देखते हुए कि स्क्रीन का समर्थन कितना है।

ZG9 के कनेक्शन पहली नज़र में सभी प्रमुख बक्से पर टिक करने के लिए लगते हैं। आपके नेटवर्क की जरूरतों के लिए वाई-फाई और ब्लूटूथ है, साथ ही चार एचडीएमआई और तीन यूएसबी हैं। केवल एक एचडीएमआई नवीनतम एचडीएमआई 2.1 मानक का समर्थन करता है, जो कि 30K से अधिक दूसरे फ्रेम पर 8K को संभालने के लिए आवश्यक है। यह £ 14K टीवी पर थोड़ा तंग लगता है - खासकर जब एलजी के नवीनतम 2019 ओएलईडी 4K टीवी पर सभी चार एचडीएमआई 2.1 तैयार हैं।

सोनी केडी -98 जेडजी 9: पिक्चर फीचर्स
एचडीआर सपोर्ट: एचएलजी, एचडीआर 10, डॉल्बी विजन
प्रोसेसिंग इंजन: सोनी एक्स 1 अल्टीमेट
85ZG9 की सबसे बड़ी कहानी इसकी स्क्रीन का रिज़ॉल्यूशन है। यह सोनी का पहला 8K टीवी है, सब के बाद। यह उन 4K टीवी के चार गुना रिज़ॉल्यूशन है जो केवल घरों में एक पैर जमाने के लिए शुरू हुए हैं।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, इस सवाल पर कि क्या किसी को वास्तव में कई पिक्सेल की आवश्यकता है। विशेष रूप से के रूप में वर्तमान में देखने के लिए कोई देशी 8K सामग्री नहीं है। हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस तरह की सामग्री अंततः आ जाएगी। राकुटेन ने कहा है कि वह इस साल 8K स्ट्रीम लॉन्च करेगा, YouTube पर पहले से ही कुछ 8K वीडियो हैं (हालांकि सैमसंग के 8K टीवी के साथ, 85ZG9 इन्हें नहीं चला सकते हैं), और नेटफ्लिक्स ने पहले ही 8K में कुछ शो शूट किए हैं (हालांकि यह अभी तक उस संकल्प पर उन्हें स्ट्रीम नहीं किया है)। सबसे विशेष रूप से, सोनी PS5 और Xbox प्रोजेक्ट स्कारलेट दोनों ने 8K समर्थन के कुछ डिग्री पर संकेत दिया है।

हालांकि, किसी भी महान मात्रा में 8K सामग्री आने से पहले यह एक लंबा समय होगा। यह वह जगह है जहां सोनी का एक्स 1 अल्टिमेट प्रोसेसर आता है। यह प्लेबैक के अनुकूलन का तरीका जानने के लिए विभिन्न कंटेंट प्रकारों के विशाल और कभी विस्तार करने वाले लाइब्रेरी के खिलाफ आने वाले स्रोतों की तुलना करने के लिए एक दोहरे डेटाबेस दृष्टिकोण का उपयोग करता है। इसमें सोनी के 8K टीवी के लिए विशेष रूप से प्रासंगिक रूप से, स्रोत शोर को दूर करने और पिक्सेल को जोड़ने के लिए तत्व शामिल हैं - और इस तरह के डेटाबेस-चालित अपसंस्कृति के परिणाम HD और कई 4K टीवी पर देखे जाने वाले पुराने दृष्टिकोण से एक क्वांटम छलांग हैं।

X1 अल्टीमेट प्रोसेसर हाई डायनेमिक रेंज (HDR) वाले में स्टैंडर्ड डायनामिक रेंज (SDR) इमेज को भी अपग्रेड कर सकता है। वास्तव में, यह सोनी के अधिकांश पिक्चर प्रीसेट पर स्वचालित रूप से लागू होता है।

देशी एचडीआर समर्थन के संदर्भ में, 85ZG9 अपने उन्नत रंग प्रणाली और अतिरिक्त दृश्य-दर-दृश्य चित्र डेटा के साथ (मुख्यतः प्रसारण) HLG प्रारूप, उद्योग मानक HDR10 प्रारूप और प्रीमियम डॉल्बी विजन प्रारूप को संभाल सकता है। हालाँकि, अपेक्षाकृत नए HDR10 + सिस्टम के लिए कोई समर्थन नहीं है, जो HDR स्ट्रीम में दृश्य-दर-दृश्य छवि डेटा भी जोड़ता है।

एलसीडी टीवी मानकों (8K के दायरे में एक विशेष रूप से बड़ी बात) द्वारा श्रेष्ठ गति से निपटने के लिए सोनी के प्रोसेसर भी हाथ में है, साथ ही स्ट्रिपिंग आर्टिफैक्ट्स से पीड़ित एचडीआर चित्रों को रोकने के लिए एक प्रभावशाली एंटी कलर बैंडिंग फिल्टर है।

सोनी के ट्रिलुमिनोस प्रोसेसर को आज के व्यापक रंग सामग्री के लिए आवश्यक व्यापक और अधिक बारीक रंग रेंज प्रदान करने के लिए प्रदान किया जाता है। हालांकि क्वांटम डॉट्स का उपयोग अपने रंगों का उत्पादन करने के लिए नहीं करता है, लेकिन यह सैमसंग के 8K टीवी के रूप में रंग के व्यापक स्पेक्ट्रम को रोकने से रोकता है।

यह इसे छिपाने का एक अच्छा काम करता है, हालांकि, एचडीआर अनुकूल, रंग मात्रा-प्रवर्धक चमक प्रदान करके। 85ZG9 को सफेद एचडीआर विंडो पर 3700 एनआईटी पर मापा गया, जो उज्ज्वल है। 98 इंच ZG9 - तुम्हारा £ 85,000 के लिए तुम्हारा! - वास्तव में सिर्फ 4000 निट के नीचे मिलता है, इसलिए यह लगभग उसी चोटी की चमक है जो डॉल्बी के पानी से ठंडा पल्सर एलसीडी मस्तूल मॉनिटर द्वारा प्राप्त किया गया है।

इस तरह की चमक फिलहाल एलसीडी तकनीक से ही संभव है; ओएलईडी 1000 निट्स के नीचे टॉप आउट करता है। लेकिन चमक, निश्चित रूप से, एचडीआर समीकरण का केवल एक हिस्सा है। आपको गहरे काले स्तरों के साथ उज्ज्वल छवि चोटियों को भी संयोजित करने की आवश्यकता है। यह वह जगह है जहां बैकलाइट मास्टर ड्राइव आता है। यह एक प्रत्यक्ष प्रकाश व्यवस्था का उपयोग करता है (जहां एल ई डी इसके किनारों के बजाय स्क्रीन के पीछे बैठते हैं) 720 अलग-अलग क्षेत्रों में एक साथ विभिन्न प्रकाश स्तरों को आउटपुट करने में सक्षम है। सैमसंग के 8K टीवी, तुलना करके, अधिकतम 480 डिमिंग ज़ोन का उपयोग करते हैं।

इस बीच, सोनी की एक्स-ट्रेंडेड डायनेमिक रेंज प्रो तकनीक, स्क्रीन के चारों ओर पावर को बुद्धिमानी से साझा करती है ताकि तस्वीर के उज्ज्वल हिस्सों को एक अतिरिक्त एचडीआर-अनुकूल बढ़ावा दिया जा सके।

85ZG9 के बारे में एक अंतिम मुख्य विशेषता इसका विस्तृत देखने का कोण समर्थन है। यह पहली बार मिश्रित परिणामों के साथ, ZF9 पर दिखाई दिया। जिस तरह से यह आपको एलसीडी टीवी देखने के लिए लगभग किसी भी कोण से बिना तस्वीर खोए विपरीत या रंग संतृप्ति महान था। जिस तरह से इसने काले टन के स्क्रीन के प्रजनन को कम किया वह नहीं था। सोनी का दावा है कि इस बार बेहतर चीजें हुई हैं, हालांकि।

सोनी केडी -85 जेडजी 9: स्मार्ट फीचर्स
स्मार्ट सिस्टम: Android Oreo, YouView
सोनी ने अपने स्मार्ट टीवी कर्तव्यों के लिए Google के एंड्रॉइड टीवी प्लेटफॉर्म का उपयोग वर्षों से किया है। 85ZG9 को नवीनतम एंड्रॉइड Oreo कार्यान्वयन मिलता है, और ऐसा लगता है कि यह आने पर एंड्रॉइड पाई के लिए अपग्रेड होगा।

नवीनतम एंड्रॉइड सिस्टम एक बेहतर इंटरफ़ेस देता है जो कम टीवी-अनुकूल गेमिंग और 'इन्फोटेनमेंट' सामग्री पर वीडियो सामग्री पर जोर देने का बेहतर काम करता है। इसका इंटरफ़ेस प्रतिद्वंद्वी प्रणालियों के साथ तुलना में अभी भी अनाड़ी है, हालांकि। और जबकि यह संबंधित सामग्री की सिफारिश करने में इस्तेमाल होने से थोड़ा बेहतर है, यह अभी भी इस महत्वपूर्ण पहलू में प्रतिद्वंद्वियों से पीछे है।

यह निश्चित रूप से अरबों ऐप्स देता है। हालांकि इनमें से कई, सच में, एक टीवी पर काफी व्यर्थ हैं। जबकि इसमें 4K एचडीआर पुनरावृत्तियों में नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन और यूट्यूब शामिल हैं, यह यूके के सभी मुख्य टीवी प्लेटफॉर्म को पकड़ने का समर्थन नहीं करता है। इसलिए सोनी को ZView को YouView से लैस करना एक राहत की बात है, जो मुख्य यूके कैच-अप टीवी खिलाड़ियों को एक आसान इलेक्ट्रॉनिक प्रोग्राम गाइड (ईपीजी) के भीतर ऑनबोर्ड लाता है जिसमें स्ट्रीमिंग के साथ-साथ आगामी प्रसारणों के लिए एक सप्ताह की पिछली प्रोग्रामिंग शामिल है।

एंड्रॉइड टीवी अभी भी थोड़ा छोटा है और बड़े अपडेट का शौकीन है। लेकिन यह सोनी टीवी की पिछली पीढ़ियों की तुलना में ZG9s पर अधिक मजबूती से चलता है।

सोनी केडी -85 जेडजी 9: चित्र
85ZG9 की तस्वीरों में किसी भी अन्य टीवी की तुलना में अधिक सपाट-आउट वाह कारक है। और दुर्भाग्य से वहाँ से बाहर सभी 8K cynics के लिए, जबकि इस तस्वीर कौशल के सभी अपने 8K संकल्प के लिए नीचे नहीं है, यह निश्चित रूप से मदद करता है।

सभी देशी 8K सामग्री सोनी ने समीक्षा के लिए प्रदान की (याद रखें, वास्तविक दुनिया में पाया जाने वाला कोई नहीं है) सनसनीखेज लग रहा था। विस्तार का स्तर इतना चरम है कि वास्तव में विस्तार का विचार लगभग व्यर्थ हो जाता है; मूल रूप से विकर्ण और घुमावदार किनारों के साथ पिक्सेल संरचना या दांतेदारपन की किसी भी तरह की अनुपस्थिति का मतलब है कि चित्र केवल वास्तविकता जैसा दिखता है। टीवी की तस्वीर बिल्कुल पसंद नहीं है।

इसका प्रभाव वास्तव में चौंकाने वाला है - और किसी भी तर्क का खंडन करता है कि मानव आंखों को 4K और 8K के बीच अंतर नहीं दिखाई दे सकता है (हालांकि यह स्क्रीन के आकार और इससे दूरी पर निर्भर करता है)। 'होने' का भाव - रियो कार्निवल में, आश्चर्यजनक परिदृश्य के बीच में या यहां तक ​​कि एक यादगार 8K रेंडर डेमो क्लिप में, एक प्लेस्टेशन ग्रैन टूरिज्मो रेस में भाग लेना - जैसा कि कोई भी 4K स्क्रीन प्रदान नहीं कर सकता है।

ZG9 के दो स्क्रीन विकल्पों के विशाल आकार का प्रभाव मूल 8K प्रदान करता है, निश्चित रूप से। लेकिन तथ्य यह है कि 8K का अभी भी बहुत दूर से देखने की स्थिति से प्रभाव पड़ता है, यह दर्शाता है कि 8K के साथ जो हो रहा है वह सामान्य देखने की दूरी / स्क्रीन के आकार से परे है जो कुछ सनकियों को बाहर निकाल रहे हैं।

यह जोड़ना महत्वपूर्ण है, हालांकि, कि 8K ZG9 पर इतना शानदार दिखता है क्योंकि पिक्सल अन्य प्रीमियम-ग्रेड पिक्चर विशेषताओं द्वारा समर्थित हैं। इसलिए, उदाहरण के लिए, सोनी की कलर प्रोसेसिंग में 8K पिक्सेल साइज़ के लिए आवश्यक कलर टोनल शिफ्ट्स के प्रकार को ब्लेंड करने की शुद्धता है, जबकि मोशन प्रोसेसिंग उल्लेखनीय रूप से अच्छा काम करती है - विशेष रूप से इसके ट्रू सिनेमा सेटिंग पर - 8K का ज्यादा हिस्सा छवि में व्यापक आंदोलन होने पर भी सनसनीखेज स्पष्टता।

ZG9 का प्रकाश प्रबंधन 8K तस्वीर की शानदार शुद्धता में योगदान देता है, भी। यह एलसीडी मानकों द्वारा उल्लेखनीय रूप से छोटे क्षेत्र में प्रकाश मतभेदों को हल करने के लिए स्क्रीन को सक्षम करता है - कुछ ऐसा जो विशेष रूप से उपयोगी है जब यह वास्तव में पीक लाइट के गहन बिंदुओं का प्रतिपादन करने के लिए आता है जो कि एचडीआर अनुभवों को समझाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

ZG9 भी असाधारण के साथ समान रूप से उज्ज्वल HDR शॉट्स पेश करता है - वास्तव में, अभूतपूर्व - चमक और पंच। फिर भी अपने 720 डिमिंग ज़ोन के लिए धन्यवाद, यह इन अल्ट्रा-ब्राइट हाइलाइट्स को कुछ गहरे, शुद्ध काले टोन के साथ संयोजित करने का प्रबंधन करता है।

सैमसंग के नवीनतम 8K टीवी अभी भी काले हो सकते हैं, यह कहा जाना चाहिए। लेकिन सोनी इस बात की भरपाई करता है कि बहुत चमकीली पृष्ठभूमि के खिलाफ दिखाई देने पर सैमसंग जितनी चमकीली वस्तुओं को धुंधला नहीं करता है। यह छवि को अधिक सुसंगत अनुभव देता है।

सोनी के उच्च स्तर के काले स्तर का मतलब यह भी है कि यह सैमसंग के 8K टीवी की तुलना में अंधेरे छाया विवरण को थोड़ा बेहतर बनाए रखता है। और प्रत्येक विवरण 8K में गिना जाता है, 4K से भी अधिक। ZG9 का ब्लैक लेवल ZF9 की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर है, इसके बावजूद, यह आस्टेन्क्चुअली एक ही वाइड-एंगल व्यूइंग टेक्नोलॉजी का उपयोग करने के बावजूद है, जो पहले के 4K सेट पर ब्लैक लेवल के मुद्दों का कारण बनता है।

सोनी के 8K डेमो सामग्री के बजाय वास्तविक दुनिया 4K सामग्री के लिए आगे बढ़ना, 85ZG9 अभी भी अभूतपूर्व परिणाम देता है। अपसंस्कृति प्रणाली बहुत अच्छी तरह से काम करती है, जिससे किसी भी किनारों, रंगों या बिना बारीक विवरण के घनत्व की छवि की भावना मजबूर और अप्राकृतिक हो जाती है। देशी 8K कंटेंट के साथ आपको एक समान जबड़ा छोड़ने वाली शुद्धता नहीं मिलती है, लेकिन अपकमिंग 4K छवियां वेनिला 4K स्क्रीन पर देखने की तुलना में बेहतर दिखती हैं। यह काफी उपलब्धि है कि 4K से 8K अपस्कूलिंग प्रक्रिया में कितने पिक्सेल शामिल हैं।

ZG9 की अपकमिंग के साथ कम रिटर्न की एक डिग्री है, हालांकि, उस में HD और SD स्रोतों के साथ तस्वीर वास्तव में काफी तेज या अधिक सही नहीं लगती है, जितना कि एक मूल एचडी टीवी पर। 8K पिक्सेल घनत्व की कच्ची भावना, हालांकि बनी रहती है: सोनी की शोर में कमी प्रणाली अच्छी तरह से काम करती है; और महत्वपूर्ण रूप से, अधिकांश भाग के लिए, बढ़ा हुआ HD / SD अभी भी आश्चर्यजनक रूप से उपलब्ध है। हालांकि जो कोई भी टीवी पर £ 14,000 खर्च करता है, वह उम्मीद के साथ कई 4K स्रोतों में निवेश करेगा।

सोनी का एचडीआर अपग्रेड सिस्टम भी उल्लेखनीय रूप से प्रभावी है। यह सैमसंग द्वारा प्रदान किए गए एक से अधिक सबटॉलर है (लेकिन अब खाई हो गई है), लेकिन इसका परिणाम एसडीआर छवियों के साथ उपलब्ध रंग और प्रकाश रेंज में उल्लेखनीय रूप से विस्तार है। जो लोग इसे पसंद नहीं करते हैं, हालांकि, कस्टम चित्र सेटिंग का चयन करके हमेशा इसे दूर कर सकते हैं।

ZG9 की आम तौर पर उल्लेखनीय और जमीन को तोड़ने वाली तस्वीरों की कुछ सीमाएं हैं। सबसे पहले, 720 डिमिंग ज़ोन का उपयोग भी तस्वीर में उज्ज्वल वस्तुओं के आसपास खिलने वाले कुछ बैकलाइट को रोक नहीं सकता है। खासतौर पर जब कोई डार्क सीन डार्क बैकग्राउंड डिटेल्स को बरकरार रखता है, बजाय इसके कि जब चमकीली वस्तु ज्यादा-या-कम पूर्ण कालेपन के खिलाफ दिखाई दे।

खिलना 16, 9 टीवी स्क्रीन की तुलना में व्यापक पहलू अनुपात का उपयोग करने वाली फिल्मों के ऊपर और नीचे की काली पट्टियों में भी टूट सकता है, जिस पर यह अधिक ध्यान देने योग्य हो जाता है।

कभी-कभी एक मध्य-गहरे रंग का टोन अजीब से थोड़ा बाहर भी दिख सकता है। और अंत में एक्स-टेंडेड डायनामिक रेंज सिस्टम में एक (उम्मीद के मुताबिक तय करने वाला) क्विक सफेद से नीले रंग के काफी स्पष्ट शेड में स्थानांतरित करने के लिए कुछ 4,000-नाइट एचडीआर सामग्री में बहुत उज्ज्वल चोटियों का कारण बनता है।

कुल मिलाकर, हालांकि, ZG9 की तस्वीरें अपने विशाल मूल्य टैग को सही ठहराने और एवी के प्रशंसकों से अपील करने का आश्चर्यजनक रूप से प्रभावी काम करती हैं, जो आज के 4K सामग्री के साथ उपयोग की जाने वाली गुणवत्ता का त्याग किए बिना 8K भविष्य के लिए तैयार रहना चाहते हैं।

सोनी केडी -85 जेडजी 9: साउंड
ZG9 के अभिनव फॉरवर्ड-फेसिंग स्पीकर सिस्टम कुछ बहुत अच्छा सामान करता है। स्क्रीन के ऊपर और नीचे स्पीकर होने से कभी-कभी चौंकाने वाले सटीक प्रभाव प्लेसमेंट के साथ, ध्वनि को क्रिया के चारों ओर घूमने देता है। और यह प्रभाव केवल तब बेहतर होने की संभावना है जब टीवी को वर्ष में बाद में डॉल्बी एटमॉस साउंड फॉर्मेट को अपडेट करने के लिए एक अपडेट प्राप्त होता है।

संवाद आम तौर पर छवि में काफी सटीक रूप से रखा गया है, यह भी, वक्ताओं के लिए धन्यवाद, दोनों आगे-सामने और तस्वीर के ऊपर और नीचे दोनों को तैनात किया गया है। हालाँकि, भाषण तब कठिन हो सकता है जब इसके आसपास बहुत सारे अन्य ऑडियो सामान हों।

उच्च वॉल्यूम पर भी वक्ताओं में से कोई भी विकृति नहीं है। बास के रूप में गहरी या समृद्ध नहीं है क्योंकि यह संभावना है कि वह एक समर्पित सबवूफर का उपयोग करके बाहरी सिस्टम से होगा, लेकिन फिर भी एक्शन दृश्यों को विस्तार और दृढ़ विश्वास की भावना देता है।

ध्वनि कमरे में आगे नहीं चलाती है, जितनी कि उम्मीद की जा सकती है, हालांकि। इसके बजाय ध्वनि कमरे के सामने से गुजरने के बजाय सभी के माध्यम से हो रही है।

निर्णय
हालांकि यह संदेहास्पद हो सकता है कि किसी को वास्तव में अभी तक 8K टीवी की आवश्यकता है, खासकर जब वे एक छोटी कार जितना खर्च करते हैं, तो ZG9 सैमसंग के 8K टीवी को किसी भी संदेह को दूर करने में शामिल होता है कि 8K तस्वीर की गुणवत्ता में एक वास्तविक कदम आगे प्रदान करता है।

खासकर जब यह सोनी के अतिरिक्त पिक्सेल उत्कृष्ट रंग, कंट्रास्ट, गति और ग्राउंड-ब्रेकिंग मात्रा में चमक और एलसीडी बैकलाइट नियंत्रण के एक सहायक कलाकारों द्वारा शामिल हो जाते हैं।

हालांकि 'सबसे छोटा' सोनी ZG9 से सिर्फ तीन इंच छोटा है, सैमसंग का Q950R एक सस्ता मददगार £ 4,000 है। यह अभी भी उस पैसे के लिए उत्कृष्ट चित्र गुणवत्ता प्रदान करता है, एक और मजबूत अपस्कूलिंग सिस्टम और उत्कृष्ट चौड़े कोण को देखने के साथ भव्य देशी 8K रोमांच का संयोजन। काले स्तर सोनी की तुलना में थोड़ा गहरे हैं, और रंग थोड़ा अधिक गतिशील हैं। लेकिन सोनी अंधेरे क्षेत्रों में थोड़ा अधिक सुसंगत प्रकाश और अधिक छाया विस्तार प्रदान करता है। हमने पिछले संस्करण, Q900 की समीक्षा की है, जो देखने के कोण के रूप में व्यापक नहीं है - लेकिन अन्यथा वही टीवी है।

0 Comments: